बिलासपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित किया जाने वाला अंडर 14 इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

जिसका 2 दिसम्बर को दूसरा मैच खेला गया।
जिसमें बिलासपुर के कप्तान ओम वैष्णव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और सरगुजा ने 43 रन बनाकर आउट हो गई थी जिसके जवाब में बिलासपुर ने पहले दिन का खेल खत्म होते तक 6 विकेट में 196 रन बना लिए थे।

और 3 दिसम्बर की सुबह दूसरे दिन बिलासपुर ने 9 विकेट खोकर198 रन पर पारी घोषित कर दी।
बिलासपुर की ओर से बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ शर्मा ने 42 रनों का योगदान दिया।
और बिलासपुर ने पहली पारी में सरगुजा से 155 रनों की बढ़त बना ली।

सरगुजा की ओर गेंदबाजी से आज के दिन गेंदबाजी करते हुए अक्षत 2 विकेट और पंछित ने एक विकेट विकेट प्राप्त किए।

इसके पश्चात सरगुजा अपना दूसरा पारी खेलना प्रारम्भ की और अपने दूसरे पारी में भी कुछ खाश नहीं कर पाई और मात्र 30.4 ओवर में 52 रन बनाकर पूरी टीम आउट हो गई।

सरगुजा की ओर से बल्लेबाजी करते हुए दक्ष ने 28 रनों का योगदान दिए।

बिलासपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए कप्तान ओम वैष्णव ने घातक गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट प्राप्त किए और वहीं धनंजय नायक ने अपनी फिरकी से 4 विकेट निकाले।

इस तरह बिलासपुर ने सरगुजा को पारी और 103 रनों की बढ़ी अंतर से सरगुजा को सिकस्त दी।
और इस जीत के साथ ही बिलासपुर सेमीफाइनल में प्रवेश की। और जीत के साथ बिलासपुर को बोनस अंक के साथ 7 अंक प्राप्त किए और दोनो मैचों में अब तक अंडर 14 ग्रुप ए में पहले स्थान पर रहकर सबसे अधिक 10 अंक हो चुके है।
मैच के निर्णायक थे अनिल सिंह और मोहम्मद दाऊद। मैच के आब्जर्वर महमूद हसन थे।

और अंडर 14 ग्रुप ए के दूसरे मैच में दुर्ग में चल रहे रायपुर बनाम बीएसपी के मध्य मैच खेला गया जिसमें रायपुर ने दुर्ग को पहली पारी के बढ़त के आधार पर जीत दर्ज की और 3 अंक हासिल करने सफल हुई और बीएसपी को एक अंक लेकर संतुष्ट करना पढ़ा।

अब तक अंडर 14 ग्रुप ए में दोनो मैच खतम होने पर पहले स्थान पर बिलासपुर 10 अंक पर है दूसरे स्थान में रायपुर 9 अंक लिए हुर है तीसरे स्थान में बीएसपी 2 अंक पर है और सरगुजा अपने दोनों मैच हारकर 0 अंक पर ही है।

अंडर 14 ग्रुप ए का तीसरा मैच 5 दिसम्बर को बीएसपी ग्राउंड में रायपुर के मध्य मैच खेला जाएगा और दूसरा मैच दुर्ग में सरगुजा बनाम बीएसपी के मध्य मैच खेला जाएगा।

बिलासपुर के इस शानदार जीत पर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया सचिव विंटेश अग्रवाल अनुराग बाजपाई देवेंद्र सिंह सुशांत राय आलोक श्रीवास्तव महेंद्र गंगोत्री ओपी यादव रितेश शुक्ला आशीष शुक्ला दिलीप सिंह भूपेंद्र पांडेय राजेश शुक्ला कमल घोष अशोक मेहता शब्बीर अली रिजवी महेश दत्त मिश्रा और सोनल वैष्णव ने बधाई दिए।

यह सभी जानकारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल के द्वारा दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here