Home अपडेट 300 एंबुलेंस वाहन प्रदेश की जनता को समर्पित, मंत्री सिंहदेव ने कहा-...

300 एंबुलेंस वाहन प्रदेश की जनता को समर्पित, मंत्री सिंहदेव ने कहा- नए साल में महतारी एक्सप्रेस की भी मिलेगी सौगात

रायपुर : छत्तीसगढ़ में चिकित्सा सुविधाओं को और बेहतर करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने गुरूवार को 20 और एंबुलेंस के आखिरी खेप को हरी झंडी दिखाई. इनको मिलाकर प्रदेश भर में इस आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा के वाहनों की संख्या 300 हो गई है. इसके संचालन का ठेका जय अंबे इमरजेंसी सर्विसेस (JAES) को दिया गया है.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि थोड़े विलंब के बाद आज 108 गाड़ियों की अंतिम खेप रवाना हुई है. 300 एंबुलेंस वाहन प्रदेश की जनता को समर्पित हो गई है. हमारी मंशा के अनुरूप कोरोना और सर्टिफिकेशन के चलते थोड़ी देरी हुई है. उन्होंने कहा कि 102 महतारी एक्सप्रेस का टेंडर प्रक्रिया में है. हम कोशिश करेंगे कि नए वर्ष में प्रदेशवासियों को नई गाड़ियों की सुविधा मिल जाए.

मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रदेशवासियों को धनतेरस और दिवाली की बधाई दी. इसके साथ ही लोगों को ज्यादा से ज्यादा दीये जलाने और कम से कम पटाखे फोड़ने की अपील की.बता दें पिछले साल 2019 में JAES कंपनी को 108 संजीवनी एंबुलेंस सेवा का वर्कऑर्डर जारी किया गया था. यह कंपनी उत्तर प्रदेश में भी अपनी सेवाएं दे रही है. इससे पहले प्रदेश में जीवीके-ईएमआरआइ कंपनी प्रदेश में इमरजेंसी सेवा का संचालन कर रही थी, जिसका अनुबंध खत्म हो चुका है. जय अंबे कंपनी से हुए अनुबंध में खास बात यह है कि सरकार सिर्फ मॉनिटरिंग करेगी, संचालन का समूचा खर्च देगी और एंबुलेंस से लेकर इनका मेंटेनेंस, स्टाफ का समूचा बंदोबस्त कंपनी को ही करना होगा.

 

NO COMMENTS