Home अपडेट 850 यात्रियों के साथ अयोध्याधाम निकली आस्था स्पेशल ट्रेन, डिप्टी सीएम साव...

850 यात्रियों के साथ अयोध्याधाम निकली आस्था स्पेशल ट्रेन, डिप्टी सीएम साव ने दिखाई हरी झंडी

बिलासपुर से अयोध्या रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन।

अयोध्या धाम के साथ काशी विश्वनाथ का भी करेंगे दर्शन

बिलासपुर। उपमुख्यमंत्री अरूण साव ने रामलला दर्शन योजना के तहत बिलासपुर रेलवे स्टेशन से अयोध्या जाने वाली विशेष ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी एवं उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन भी मौजूद थे।
ट्रेन में 850 यात्रियों का विशेष जत्था जयश्री राम का नारा लगाते हुए अयोध्या धाम के लिए रवाना हुआ। विशेष ट्रेन आज दोपहर 12 बजे प्लेटफॉर्म नंबर 7 से रवाना हुई। इस विशेष ट्रेन में बिलासपुर संभाग के 850 श्रद्धालु अयोध्या के साथ-साथ काशी विश्वनाथ का भी दर्शन करेंगे। राज्य सरकार द्वारा रामलला दर्शन योजना शुरू की गई है, जिसमें छत्तीसगढ़वासियों को निःशुल्क अयोध्या यात्रा कराई जा रही है।
इस मौके पर उप मुख्यमंत्री साव ने कहा कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मोदी जी की एक और गारंटी पूरी की है। इन श्रद्धालुओं का उल्लास और उमंग यह दर्शाता है कि छत्तीसगढ़ के लोगों में रामलला के प्रति कितनी आस्था है। 850 श्रद्धालुओं के इस जत्थे के लिए सरकार ने पूरा प्रबंध किया है। उनके आने-जाने, रूकने और खाने की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है। बिलासपुर स्टेशन से जैसे ही अयोध्या के लिए जाने वाली विशेष ट्रेन ‘‘भारत गौरव ट्रेन’’ को हरी झंडी दिखाई गई। 12 कोच वाली इस ट्रेन में 850 श्रद्धालु श्री रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या जा रहे है। इसके साथ ही उन्हें काशी विश्वनाथ का भी दर्शन कराया जाएगा।
इस मौके पर विधायक अमर अग्रवाल, सुशांत शुक्ला, धर्मजीत सिंह, पर्यटन मंडल के प्रबंध संचालक जितेंद्र शुक्ला, कलेक्टर अवनीश शरण, एसपी रजनेश सिंह, नगर निगम आयुक्त अमित कुमार, जिला पंचायत सीईओ रामप्रसाद चौहान सहित बड़ी संख्या में अधिकारी व भाजपा नेता कार्यकर्ता उपस्थित थे।

NO COMMENTS