Home अपडेट पूर्व डीईओ हीराधर पर एसीबी ने कसा शिकंजा, FIR दर्ज,  बिलासपुर में...

पूर्व डीईओ हीराधर पर एसीबी ने कसा शिकंजा, FIR दर्ज,  बिलासपुर में रहते करोड़ों की प्रॉपर्टी बनाई  

एसीबी ऑफिस रायपुर।

बिलासपुर। एंटी करप्शन ब्यूरो ने बिलासपुर के पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी और वर्तमान में शिक्षा विभाग के उप-संचालक आरएन हीराधर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया है।
आर एन हीराधर, पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी बिलासपुर।

हीराधर के खिलाफ ब्यूरो में सबूतों के साथ शिकायत की गई थी। इसकी जांच करने के बाद पाया गया कि लंबे समय तक बिलासपुर में पदस्थापना के दौरान हीराधर ने पद का दुरुपयोग करते हुए बेहिसाब कमाई की।

एसीबी को शिकायतकर्ता ने बताया था कि बिलासपुर की विजयापुरम कॉलोनी में उनकी पत्नी भुनेश्वरी के नाम पर 2500 वर्गफीट का प्लॉट है जिसमें दो मंजिला मकान है। जमीन की कीमत करीब 48 लाख रुपए और मकान करीब एक करोड़ का है। बिलासपुर के ही मोपका में बेटे रूबेल के नाम पर 50 लाख रुपए की 4820 वर्गफीट जमीन है।  विजयापुरम् में ही बेटे राहुल के नाम पर 25 वर्गफीट भूखंड है। बिलासपुर के चांटीडीह में हीराधर के नाम पर 36 सौ वर्गफीट जमीन है, जिस पर 3 मंजिला मकान बना हुआ है। इसके अलावा कांकेर के चारामा में कई एकड़ कृषि भूमि बिलासपुर में पदस्थापना के दौरान खरीदे जाने की शिकायत की गई है।

हीराधर के पास महंगी कारें और बाइक भी हैं। शिकायत में बताया गया है कि उसके बेटे राहुल के पास ब्रेजा कार है जिसकी कीमत करीब 10 लाख रुपए है। पत्नी भुनेश्वरी के नाम पर 14 लाख रुपए की डस्टर कार है। एक अन्य बेटे रुबेल के नाम पर दो लाख रुपये की इनफील्ड बुलेट बाइक है। उसके दोनों बेटों ने एमबीबीएस की डिग्री ली है, जिस पर भी लाखों रुपये खर्च किये जाने का आरोप शिकायत में है।

हीराधर के नाम पर विभिन्न निजी और राष्ट्रीयकृत बैंकों में 16 एफडी होने का पता चला है। पत्नी और बेटों के नाम पर भी 10 एफडी हैं। सभी के नाम पर अलग-अलग बीमा पॉलिसी भी हैं। उनका स्टेट बैंक के मेन ब्रांच और सरकंडा बैंक में अकाउंट का होने का भी पता चला है।

NO COMMENTS