Home अपडेट लाखों की ठगी का आरोपी रायपुर एयरपोर्ट में गिरफ्तार, महंगी कार भी...

लाखों की ठगी का आरोपी रायपुर एयरपोर्ट में गिरफ्तार, महंगी कार भी जब्त

ठगी का आरोपी नीरज सिंह पुलिस गिरफ्त में।

सस्ते में इलेक्ट्रॉनिक और ऑटोमोबाइल्स सामान दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने के आरोपी नीरज कुमार सिंह को पुलिस ने रायपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। उससे ठगी की रकम से खरीदी गई एक क्रेटा कार भी पुलिस ने जब्त की है।

आज दोपहर एडिशनल एसपी विजय अग्रवाल ने बिलासा गुड़ी में पत्रकारों को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी नीरज कुमार सिंह इलेक्ट्रानिक तथा ऑटोमोबाइल का सामान खरीदने के लिए एडवांस में राशि देने पर भारी छूट मिलने के नाम पर कई लोगों से ठगी की। कुछ लोगों को उसने कंपनी में पैसा लगाने पर रकम दुगुनी करने का झांसा दिया। आरोपियों से लाखों रुपए लेकर वह फरार था।

इसकी शिकायत बिलासपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ एच शेख और अन्य पुलिस अधिकारियों से की गई थी। इसके बाद क्राइम ब्रांच के डीएसपी पीसी राय के नेतृत्व में साइबर सेल और क्राइम ब्रांच की टीम को आरोपी की तलाश करने और गिरफ्तार करने की जिम्मेदारी दी गई।

पुलिस को सूचना मिली कि फरार आरोपी नीरज सिंह रायपुर एयरपोर्ट में काम कर रहा है। सूचना के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर एक टीम रायपुर रवाना की गई और आरोपी नीरज सिंह को घेराबंदी करके पकड़ लिया गया। पूछताछ में उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। आरोपी से एक क्रेटा कार 10 लाख की कीमत वाली भी जब की गई है, जो उसने ठगी से जुटाई है।

आरोपी नीरज सिंह सिविल लाइन थाने के अंतर्गत साकेत अपार्टमेंट में रहता था। यहां उसका पड़ोसी प्रार्थी राजेश अग्रवाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि आरोपी ने अपने आप को ऑटोमोबाइल कार एवं टू व्हीलर का व्यापारी बताया था और सामान खरीदने की एक दो या तीन माह पूर्व पहले पूरी राशि जमा करने पर 10 से 40% की छूट मिल जाएगी। आरोपी ने या झांसा देकर राजेश अग्रवाल से 15 लाख जमा करा लिए और वह उसके बाद फरार हो गया।

इसी अपार्टमेंट की उमंग शिवहरे से भी उसने एक कंपनी में पैसा लगाकर एक साल में पैसा दोगुना मिलने का लालच दिया और उससे ₹दो लाख 58 हजार रुपए वसूल लिए।

सिविल लाइन थाने के अंतर्गत की मुकेश कुमार सोनी नेहरू नगर निवासी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उससे इलेक्ट्रॉनिक सामान सस्ते में दिलाने का झांसा देकर और अग्रसेन चौक स्थित एक कंपनी में रकम जमा करने के नाम पर कुल ₹एक लाख 28 हजार की धोखाधड़ी नीरज सिंह ने की।

इसके अलावा आरोपी नीरज सिंह ने कोतवाली तोरवा क्षेत्र थाना आदि में भी इसी तरह की रकम दोगुना करने का झांसा देकर लोगों से धोखाधड़ी की है, जिसको लेकर न्यायालय में परिवाद तक दायर किया गया है। इसको लेकर के न्यायालय से उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया गया है। एएसपी अग्रवाल ने बताया कि उसके खिलाफ बैंकों से और कई अन्य स्थानों से ठगी की शिकायत हुई है, जिनकी भी आगे तहकीकात की जा रही है।

उक्त सभी अपराधों में वारंट जारी कर आरोपी नीरज सिंह को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

NO COMMENTS