Home अपडेट जाति को लेकर गाली दी तो शराब के नशे में दोस्त की...

जाति को लेकर गाली दी तो शराब के नशे में दोस्त की हत्या, पुलिस ने 6 घंटे के भीतर दबोचा आरोपियों को

कोनी पुलिस की गिरफ्त में हत्या के दोनों आरोपी।

बिलासपुर। शराब के नशे में दो धुत दो लोगों ने जाति के नाम पर गाली दिये जाने पर अपने ही दोस्त को लाठियों से पीट-पीट कर मार डाला। आरोपी वारदात करके घटनास्थल से फरार हो गये थे, जिन्हें छह घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया।

18 सितंबर को सुबह पांच बजे  गतौरी, कोनी थाना के ज्वाला प्रसाद लोनिया ने पुलिस को सूचना दी कि उसके भाई प्रफुल्ल की लाश सोसाइटी के पास पड़ी है। लोनिया के सिर में गहरी चोट है।

कोनी थाने का स्टाफ तुरंत सक्रिय हुआ। पता चला कि 17 सितम्बर की रात को आरोपी नारायण साहू सेंदरी के देशी शराब भट्टी से छह पाव देशी शराब खरीदकर लाया था। मनोज साहू की दुकान से उसने पानी पाउच, गिलास व चखना लिया।  शराब पीने के लिए नारायण ने कमल साहू, और शेखर सिंह को भी बुला लिया। शिवभोले साहू उसके साथ पहले से था। पांचों ने मिलकर शराब पी। नशा चढ़ने के बाद मृतक प्रफुल्ल लोनिया ने शिवभोले साहू को उसकी जाति को लेकर गाली दे दी। इस पर शिव भोले और नारायण प्रफुल्ल को मारने लगे। शेखर सिंह और कमल साहू ने मना किया। नहीं मानने पर दोनों वहां से चले गये। बाद में शिवभोले ने पास के खंडहर से बल्ली निकाल ली और प्रफुल्ल पर प्रहार करने लगे। हमले से बल्ली टूट गई। तब शिवभोले और नारायण साहू दोनों टुकड़ों से प्रफुल्ल लोनिया को तब तक मारा जब तक वह बेजान नहीं हो गया। घटनास्थल पर प्रफुल्ल लोनिया की मौत हो गई। दोनों आरोपी घटनास्थल से फरार हो गये। उन्हें कुंडा, भरारी ग्राम से पकड़ लिया गया। उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। धारा 302 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश किया गया।

 

NO COMMENTS