Home अपडेट कोरोना से बचाने के वैश्विक कैंपेन में शामिल आईपीएस डांगी की सराहना,...

कोरोना से बचाने के वैश्विक कैंपेन में शामिल आईपीएस डांगी की सराहना, दरभंगा की संस्था से मिला प्रशस्ति पत्र

रतन लाल डांगी, आईपीएस. Ratan lal dangi IPS

बिलासपुर। कोरोना संक्रमण काल में लोगों को योग और व्यायाम के माध्यम से प्रोत्साहित करने के लिए बिलासपुर के पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी को दरभंगा स्थित संस्था वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स यूके ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है।
आईपीएस डांगी ने कोविड-19 से बचने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से योग और फिजिकल एक्टिविटी का अभियान चलाया था उन्होंने लोगों का मनोबल बढ़ाने के लिए सार्थक संदेश और विचार भी विभिन्न माध्यमों से प्रसारित प्रसारित किया था। उनके फोटो वीडियो और लेख सोशल मीडिया और समाचार पत्रों में लगातार प्रकाशित हुए और इन्हें  हजारों की संख्या में लोगों ने शेयर भी किया। डांगी का यह अभियान अभी भी जारी है।
वर्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स यूके की ओर से भेजे गए पत्र में कहा गया है कि दुनिया के 100 देशों में हमने कोविड-19 महामारी से लोगों को सुरक्षित रखने, बचाने और शिक्षित करने के लिए काम किया। इस अभियान में जिन लोगों ने भी भाग लिया, उन सभी को हम सर्टिफिकेट प्रदान कर रहे हैं। संस्था की ओर से उम्मीद जताई गई है कि आने वाले दिनों में आपकी ऐसी पहल से दुनिया में समृद्धि आयेगी। आईपीएस डांगी को सर्टिफिकेट की डिजिटल कॉपी प्रेषित की गई है।
वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्डस् मूलतः दरभंगा की संस्था अल्मा की एक इकाई है, जिसकी स्थापना दरभंगा विश्वविद्यालय के तत्कालीन कुलपति स्व. डॉ. प्रभाकर मिश्रा, भाजपा नेता विष्णु प्रसाद शुक्ला और डॉ. राजीव शर्मा ने मिलकर की थी। इसका मुख्य उद्देश्य मानवता और शैक्षिक गतिविधियों की सेवा करना है। संस्था स्वास्थ्य, पर्यावरण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी के हित में काम करती है। सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट संतोष शुक्ला भी इससे जुड़े हैं। अब इसका विस्तार दुनिया के कई देशों में है।

NO COMMENTS