Home अपडेट BREAKING: राजधानी के ICICI बैंक मैनेजर हुए ठगी का शिकार, AC में...

BREAKING: राजधानी के ICICI बैंक मैनेजर हुए ठगी का शिकार, AC में 40 प्रतिशत की छूट का लालच देकर लुटे 1.70 लाख

रायपुर। राजधानी रायपुर के आईसीआईसीआई बैंक मैनेजर के साथ ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। मामले की जानकारी देते हुए तेलीबांधा थाना प्रभारी रमाकांत साहू ने बताया कि बैंक मैनेजर शकील अहमद को 8 अक्टूबर दोपहर लगभग 12 बजे अज्ञात नंबर से कॉल आया था जिसने अपने आप को अमेजन कंपनी का कर्मचारी बताते हुए मोबाइल व एयर कंडीशनर पर 40% की छूट का लालच देते हुए पहले बैंक मैनेजर को झांसे में लेते हुए कुल 24हज़ार रुपये पेटीएम व फ़ोन पे के माध्यम से अपने खाते में ट्रांसफर करवा, फिर फुल पेमेंट की बात कहने पर बैंक मैनेजर को ठगी का अहसास हुआ और उन्होंने पैसे देने से इनकार कर दिया जिसके बाद आरोपी ने कॉल काट दिया, जब मैनेजर ने उक्त नम्बर पर कॉल किया तो उसने रिसीव भी नहीं किया।

जिसके बाद बैंक मैनेजर शकील द्वारा गूगल से फोन पे कस्टमर नंबर निकाल कर पूरे मामले की शिकायत की गई जिस पर फोन पे कस्टमर केयर के अज्ञात मोबाइल धारक द्वारा भी बैंक मैनेजर को झांसे में लेते हुए उनके खाता व डेबिट कार्ड की डिटेल मांगी जिसके बाद लगातार बैंक मैनेजर व उनकी पत्नी के ज्वाइंट अकाउंट व पर्सनल अकाउंट से किस्तों में पैसे उड़ा लिए थे।

पुलिस ने बताया कि कुल 1,70,000 रुपयों की ऑनलाइन ठगी हुई है। दोनों अज्ञात मोबाइल धारकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया गया है। मामले की जानकारी साइबर सेल से साझा की गई है। पुलिस टीम आरोपियों की पतासाजी में जुटी है।

NO COMMENTS