Home अपडेट पाली के पास पुल बहा, बिलासपुर से अम्बिकापुर, कोरबा मार्ग पर आवागमन...

पाली के पास पुल बहा, बिलासपुर से अम्बिकापुर, कोरबा मार्ग पर आवागमन रुका

ध्वस्त मुनगाडीह पुल।

बिलासपुर। जिले में बीते तीन दिनों तक हुई बारिश से रतनपुर से कटघोरा जाने वाले मार्ग पर मुनगाडीह का पुल बह गया। इससे कटघोरा, कोरबा, अम्बिकापुर जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग पकड़ना पड़ रहा है। वहीं खूंटाघाट बांध में लबालब पानी भरने के बाद वेस्ट वियर से पानी छोड़े जाने से आसपास के गांवों में काफी नुकसान पहुंचा है।

लगातार हुई बारिश के कारण रतनपुर से आगे पाली के पास मुख्यमार्ग पर स्थित मुनगाडीह में वर्षों पुराना जर्जर पुल बह गया। इसके कारण दोनों ओर ट्रकों और अन्य वाहनों की लम्बी कतार लग गई। नाले में पानी बहने के कारण तत्काल इस मार्ग को चालू करना संभव नहीं हो रहा है इसलिये बिलासपुर के लिए लोग बलौदा मार्ग से आना-जाना कर रहे हैं। रतनपुर से कटघोरा के बीच सीधा सम्पर्क टूट गया है, जिसके चलते अम्बिकापुर और कोरबा से आने वाले वाहनों को भी लम्बा सफर तय करना पड़ रहा है।

इधर रतनपुर के समीप स्थित खूंटाघाट घाट भी लगातार बारिश के कारण लबालब बढ़ गया। नहरों से पानी छोड़े जाने के बावजूद वेस्टवियर से भी पानी निकलकर आसपास के गांवों में घुस गया। सरवनदेवरी गांव में तीन-चार फीट पानी है, वहीं खूंटाघाट के नीचे स्थित कटघोरा मार्ग के बिना रेलिंग वाले पुल पर भी तीन फीट पानी बहने लगा। सोमवार की शाम तक पुल से पानी नीचे उतरा। यहां दो दिन तक आवागमन रुका रहा।

जिले में शुक्रवार से लगातार पानी गिरता रहा। सोमवार शाम से बारिश की रफ्तार कम हुई है। बारिश के कारण पहली बार अरपा नदी में लम्बे समय तक पानी का बहाव देखा जा रहा है। अरपा-भैंसाझार डायवर्सन से भी पानी नदी में छोड़ा जा रहा है। खूंटाघाट के अलावा घोंघा जलाशय के भर जाने के कारण वेस्टवियर से पानी निकाला जा रहा है।

NO COMMENTS