Home Uncategorized हाईकोर्ट में सुविधा विस्तार, चिकित्सालय कक्ष व झूलाघर का उद्घाटन किया सीजे...

हाईकोर्ट में सुविधा विस्तार, चिकित्सालय कक्ष व झूलाघर का उद्घाटन किया सीजे सिन्हा ने

छत्तीसगढ़ के मुख्य न्यायाधीश रमेश सिन्हा व जस्टिस रजनी दुबे।

बिलासपुर। हाईकोर्ट के विस्तार भवन में नये चिकित्सालय कक्ष व बच्चों के लिए झूलाघर का उद्घाटन चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा व जस्टिस रजनी दुबे ने किया।
चीफ जस्टिस सिन्हा नियमित रूप से उच्च न्यायालय व जिला न्यायालयों का निरीक्षण करते हैं। न्यायिक व्यवस्था में सुधार व अधिकारी, कर्मचारियों के लिए बेहतर माहौल बनाने का प्रयास भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में हाईकोर्ट के नए विस्तार भवन में नए चिकित्सालय कक्ष व बच्चों के लिए झूलाघर का उद्घाटन किया गया। चिकित्सालय कक्ष में चिकित्सकों की पदस्थापना के अलावा प्राथमिक उपचार व दवाओं की व्यवस्था रहेगी। अलग-अलग वर्ग के बच्चों के खेलने के लिए यहां खिलौने उपलब्ध कराये गए हैं। कक्ष की आकर्षक साज-सज्जा की गई है। साथ ही एक अलग से फीडिंग रूम भी तैयार किया गया है।
हाईकोर्ट में कई दंपती एक साथ कार्य करते हैं। वे कर्मचारी, अधिकारी अथवा अधिवक्ता हैं। यहां एक सर्वसुविधायुक्त झूलाघर खुल जाने से वे अपने बच्चों की चिंता किये बिना कर्तव्यों का निर्वहन कर सकेंगे।
उद्घाटन अवसर पर अन्य हाईकोर्ट जज, रजिस्ट्रार जनरल, न्यायिक अधिकारी, ज्यूडिशियल अकादमी तथा रजिस्ट्री के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

NO COMMENTS