Home अपडेट नर्सिंग होम एक्ट में संशोधन होगा, लिपिकों की मांगें अगले साल पूरी...

नर्सिंग होम एक्ट में संशोधन होगा, लिपिकों की मांगें अगले साल पूरी की जायेंगी

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री।

आईएमए के राज्य अधिवेशन व लिपिकों के सम्मेलन में शामिल हुए मुख्यमंत्री

बिलासपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सरकार और डॉक्टर दोनों का कार्य गरीबों की सेवा करने का है और इस कार्य में हम मिलकर काम करेंगे। नर्सिंग होम एक्ट में छोटे अस्पतालों को छूट देने की मांग के लिए हमने सरकार बनने पहले समर्थन दिया था अब उसमें संशोधन करेंगे। प्रदेश की स्वास्थ्य नीति में डॉक्टरों का सुझाव लेंगे।

वे व्यापार विहार स्थित स्थानीय होटल में इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों द्वारा बहुत समय से नर्सिंग होम एक्ट में संशोधन करने की मांग की जा रही थी।  राज्य शासन द्वारा उनकी मांगों पर गौर करते हुए नर्सिंग होम एक्ट में संशोधन करने की बात कही और नर्सिंग होम एक्ट में संशोधन उनके घोषणा पत्र में उल्लेख किया गया है। उन्होंने कहा कि आम लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराना राज्य शासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को चिकित्सा नियमों के अनुसार कार्य करने की बात कही। इस अवसर पर मुख्यमंत्री बघेल ने राज्य की नई कार्यकारिणी को शपथ दिलाई। बघेल ने प्रदेश में चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले चिकित्सकों को प्रमाण पत्र और शील्ड प्रदान किया और उनका उत्साहवर्धन किया। एचएसजी आईएमए हेडक्वार्टर दिल्ली से पहुंचे कार्यक्रम के सचिव के डॉ.आर.व्ही.अशोकन, राज्य आईएमए के अध्यक्ष डॉ.अशोक त्रिपाठी, राज्य अध्यक्ष डा. हेमंत चटर्जी और सचिव डट.कौशलेन्द्र ठाकुर ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने नई सरकार की अपेक्षाओं के अनुरूप कार्य करने का भरोसा दिया।

इसके पूर्व मुख्यमंत्री सहित उपस्थित जनों ने दो मिनट का मौन धारण कर जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

बघेल रविवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के चतुर्थ प्रांतीय अधिवेशन में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने लिपिकों को आवश्वस्त किया कि उनकी मांगें अवश्य ही पूरी की जायेंगी।

बिलासपुर के त्रिवेणी सभागार में आयोजित इस सम्मेलन में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बघेल ने कहा कि सरकार जो कहती है वो करती है। दो माह के भीतर अनेक महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं तथा लगातार आम जनता से जुड़े फैसले लिए जा रहे हैं। शासकीय कर्मचारियों के संबध में वचन पत्र में जो बातें शामिल है। उन्हें पूरा करेंगे। अगले वर्ष शासकीय कर्मचारियों की मांगों को पूरा किया जायेगा। इस बात का विश्वास दिलाते हैं। उन्होंने कहा कि यह सरकार आपकी अपनी सरकार है और आपके अनुसार ही काम होगा।

 

NO COMMENTS