Home अपडेट बाजार, वार्डों, रोड से लेकर नालियों तक हर रोज हो सफाई, बारिश...

बाजार, वार्डों, रोड से लेकर नालियों तक हर रोज हो सफाई, बारिश से पहले पूरी करें व्यापार विहार की सड़क

अधिकारियों के साथ शहर विकास का जायजा लेते बिलासपुर कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर।

कलेक्टर सारांश मित्तर ने सुबह-सुबह दो घंटे तक शहर का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिया निर्देश

बिलासपुर। कार्यभार संभालने के बाद पहली बार कलेक्टर सारांश मित्तर ने आज सुबह स्मार्ट सिटी बिलासपुर का घंटों भ्रमण किया। उन्होंने विकास कार्यों तथा सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया।

कलेक्टर ने सबसे पहले शहर की सफाई व्यवस्था का हाल जाना। विद्या नगर, विनोबा नगर में नाली सफाई को देखने पहुंचे। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रत्येक वार्ड में सड़कों व नालियों की प्रतिदिन सफाई हो। नालियों से कचरे निकालने के बाद उन्हें सड़को में डम्प न करें। इससे राहगीरों और आसपास के लोगों को परेशानी होती है। कचरे को तत्काल उठाया जाये। व्यावसायिक परिसर और वार्डों में कचरे का ढेर न लगे। गीले एवं सूखे कचरे का अलग-अलग संग्रह किया जाए।  नगर निगम के अधिकारियों को उन्होंने सफाई व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करने के लिये विशेष हिदायत दी।

कलेक्टर ने अमृत मिशन योजना के तहत बिछाई जा रही पाइप-लाइन के कार्य का अवलोकन किया और रेस्टोरेशन का कार्य भी साथ-साथ करने का निर्देश दिया। उन्होंने व्यापार विहार में स्मार्ट सिटी योजना के तहत बन रही सड़क का निरीक्षण किया और कार्य को युद्ध स्तर पर करते हुए बारिश के पहले पूर्ण करने का निर्देश दिया। अरपा नदी के संरक्षण और सौंदर्यीकरण के लिये नदी के दोनों ओर बनने वाले रिवर व्यू सड़क के लिये चयनित स्थल शनिचरी रपटा, रिवर व्यू और इंदिरा सेतु में जाकर मित्तर ने पूरी योजना के लिये स्थल का निरीक्षण किया। नगर निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने बताया कि इंदिरा सेतु से शनिचरी रपटा तक दोनों ओर 1.8 किलोमीटर सड़क बनायी जायेगी, जिसमें वृक्षारोपण, आकर्षक लाइट और अन्य सौंदर्यीकरण का कार्य किया जाएगा। मित्तर ने प्रस्तावित योजना के नक्शे और ड्राईंग डिजाईन का अवलोकन कर आवश्यक निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम बिलासपुर देवेन्द्र पटेल, स्मार्ट सिटी के तकनीकी जीएम सुधीर गुप्ता, उपायुक्त नगर निगम खचांजी कुम्हार, ईई पी.के.पंचायती सहित नगर निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

NO COMMENTS