Home अपडेट कांग्रेस ने शिकायत दर्ज कराई-शाह की सभा में हो रहा सरकारी खर्च

कांग्रेस ने शिकायत दर्ज कराई-शाह की सभा में हो रहा सरकारी खर्च

कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने आज शिकायत दर्ज कराई है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे की तैयारी में सरकारी संसाधनों का इस्तेमाल किया जा रहा है। कांग्रेस ने अनेक सरकारी संस्थानों में भाजपा के पोस्टर बैनर लगे होने की शिकायत भी की है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी से आज शिकायत की गई है कि भाजपा ने अनेक सरकारी भवनों में झंडे बैनर लगा रखे हैं, जो आचार संहिता का उल्लंघन है। अतिरिक्त जिलाधीश बीएस उइके को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि साइंस कॉलेज मैदान में शासन के पैसों का दुरुपयोग करते हुए सड़क बनाई जा रही है और मैदान का समतलीकरण किया जा रहा है। एक अन्य शिकायत में उन्होंने कहा कि चुनाव की घोषणा 6 अक्टूबर को हो चुकी है पर 11 अक्टूबर तक वार्डों में अमर अग्रवाल का  कार्यालय खुला है जिनमें उनका फोटोयुक्त बैनर लगा है। सरकारी संपत्ति, चौक चौराहों और बिजली खंभों में भी भाजपा का झंडा लगा हुआ है। इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा कार्रवाई नहीं किया जाना गंभीर आपत्तिजनक है। इससे निष्पक्षता के साथ चुनाव होने पर सवाल उठता है। जिला निर्वाचन अधिकारी से कांग्रेस ने आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर भाजपा के जिला अध्यक्ष पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग व छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से भी की है। प्रतिनिधि मंडल में अभय नारायण राय, तैय्यब हुसैन, शिधांशु मिश्रा, स्वप्निल शुक्ला, धर्मेश शर्मा, पंचराम सूर्यवंशी, रामा बघेल, चन्द्रप्रदीप बाजपेयी, शैलेन्द्र जायसवाल, सुभाष ठाकुर, विनोद कछवाहा, दीपांशु श्रीवास्तव, हेमंत दिग्रस्कर, गौरव दुबे, संतोष गर्ग आदि शामिल थे |

 

 

NO COMMENTS