Home अपडेट छापों का विरोधः आयकर कार्यालय का घेराव करने शनिवार को रायपुर जायेंगे...

छापों का विरोधः आयकर कार्यालय का घेराव करने शनिवार को रायपुर जायेंगे कांग्रेसी

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यालय।

बिलासपुर। आयकर कार्यालय रायपुर के घेराव के लिए कल बिलासपुर से बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता रायपुर रवाना हो रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अभय नारायण राय, प्रदेश प्रवक्ता ऋषि पांडेय, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संदीप दुबे व अन्य पदाधिकारियों ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 29 फरवरी को रायपुर स्थित आयकर भवन को घेरने का निर्णय लिया है। कांग्रेस ने कहा है कि केन्द्र की भाजपा सरकार प्रदेश के विधानसभा चुनाव लेकर पंचायत चुनाव में हुई करारी हार से तिलमिला गई है, इसलिये छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता व अधिकारियों पर छापे डालकर दबाव व भय का वातावरण निर्मित कर रही है।

धरने में प्रदेश के सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, नगरीय निकायों व पंचायतों के पदाधिकारी, कांग्रेस संगठन तथा इसकी महिला, युवा, प्रकोष्ठों के सदस्य, सेवादल के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल होंगे और बड़ा प्रदर्शन करेंगे। सभी को पुराना कांग्रेस भवन गांधी चौक पहुंचने के लिए कहा गया है।

ज्ञात हो कि लगातार दो दिन से आयकर विभाग के अधिकारी छत्तीसगढ़ में है और अनेक कारोबारियों के अलावा कांग्रेस नेताओं, अधिकारियों, पूर्व अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई कर रहे हैं। वे केन्द्रीय सुरक्षा बलों के साथ दर्जनों वाहनों में यहां पहुंचे हैं, जिसकी छत्तीसगढ़ सरकार या पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई है। इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में आज मंत्रिमंडल के सदस्यों ने राजभवन में राज्यपाल अनुसूइया उइके से मुलाकात की। उन्होंने राज्य सरकार की अनुमति बगैर केन्द्रीय बलों की छत्तीसगढ़ में तैनाती को राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप भी बताया है।

 

NO COMMENTS