Home अपडेट खदेड़ने और जब्ती की कार्रवाई से राखी विक्रेता परेशान, महापौर ने पुलिस,...

खदेड़ने और जब्ती की कार्रवाई से राखी विक्रेता परेशान, महापौर ने पुलिस, विधायक ने कलेक्टर से की बात   

बिलासपुर में राखी विक्रेताओं ने महापौर रामशरण यादव से मदद मांगी।

बिलासपुर। 6 अगस्त तक लागू लॉकडाउन के चलते पुलिस ने 12 बजे तक आवश्यक सामग्री के बाजार को बंद करने का निर्देश दे रखा है। इस बीच 3 अगस्त को राखी है। प्रशासन ने सिर्फ किराना दुकानों के माध्यम से राखी की बिक्री का निर्देश दिया है, जिससे सड़क किनारे ठेला लगाकर राखी बेच रहे छोटे व्यवसायी परेशान हैं। उन्होंने महापौर से मदद मांगी है।

कम्पनी गार्डन के सामने, मुंगेली नाका, सरकंडा और शहर के कई स्थानों पर हर साल सड़क किनारे ठेला लगाकर राखी की बिक्री की जाती है। इनमें अधिकांश छोटे कारोबारी होते हैं। इस बार लॉकडाउन के चलते सिर्फ आवश्यक सामग्री की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। इसके चलते गश्त कर रही पुलिस ठेला लगाने वालों को खदेड़ रही है और ठेला जब्त कर रही है। इससे परेशान वेंडर्स ने महापौर रामशरण यादव से मुलाकात गुहार लगाई कि उन्हें प्रशासन से ठेला लगाने की अनुमति दी जाये। महापौर ने उन्हें आश्वस्त किया कि इस सम्बन्ध में वे अधिकारियों से बात करेंगे। उन्होंने सिविल लाइन थाने में फोन करके राखी बेचने वालों को तंग नहीं करने की हिदायत दी। साथ ही ठेले वालों से सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करने के लिये कहा।

दूसरी ओर विधायक शैलेष पांडेय ने भी जिलाधीश डॉ. साऱांश मित्तर से अनुरोध किया है कि रायपुर की तरह बिलासपुर में भी राखी, कपड़ा और मिठाई की दुकान खोलने की अनुमति दी जाये। कलेक्टर ने आश्वस्त किया है कि यदि रायपुर में यह छूट दी गई है तो बिलासपुर में भी मिलेगी।

NO COMMENTS