Home अपडेट प्रीति चड्ढा की मौत का आरोपी पति गिरफ्तार, मुम्बई से पकड़कर लाई...

प्रीति चड्ढा की मौत का आरोपी पति गिरफ्तार, मुम्बई से पकड़कर लाई बिलासपुर पुलिस

पुलिस हिरासत में गिरफ्तार सिंधू घोष।

लुकआउट नोटिस जारी हुआ था, एयरपोर्ट पर उतरते ही ले लिया गया  हिरासत में

बिलासपुर। वरिष्ठ पत्रकार प्राण चड्ढा की बेटी प्रीति चड्ढा की मौत के आरोप में पुलिस ने उसके पति को मुम्बई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है और उसे बिलासपुर लाया गया है।

बिलासपुर के वरिष्ठ पत्रकार प्राण चड्ढा की बेटी प्रीति की बीते 23 जून 2019 को आबूधाबी के एक होटल में मौत हो गई थी। आबूधाबी (यूएई) में निवासरत प्रीति का विवाह पति सिंधू घोष से तीन वर्ष पहले गाजियाबाद उत्तर प्रदेश के आर्य समाज मंदिर में हुआ था। शिकायत थी कि उसका पति सिंधू हमेशा शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता था। इससे त्रस्त होकर घटना से तीन माह पहले वह आबूधाबी की ही एक होटल में आकर अलग रहने लगी थी। 23 जून को प्राण चड्ढा को बिलासपुर में अपने बड़े दामाद रोहित महाडिक से सूचना मिली कि प्रीति की आबू धाबी में मौत हो गई है। पिता प्राण चड्ढा ने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की। पुलिस ने इस मामले को जांच में लिया। मृतका के शव का पंचनामा कराय गया। जांच में यह बात सामने आई कि आरोपी पति सिंधू घोष प्रीति को पैसे व दहेज की मांग कर मारपीट करता था, जिससे प्रीति की मौत हुई है। सिविल लाइन बिलासपुर ने पति के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 बी के तहत अपराध दर्ज कर लिया।

आबूधाबी में कार्यरत सिंधू घोष पर भारत आने पर कार्रवाई की जानी थी। इसके लिए पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने लुक आउट नोटिस जारी कराया था। विगत दिवस मुम्बई एयरपोर्ट पर उसके उतरते ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उसे हिरासत में ले लिया और इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक बिलासपुर को दी। उन्होंने आवश्यक कार्रवाई के लिए एडिशनल पुलिस अधीक्षक ओपी शर्मा और जांचअधिकारी निमिषा पांडेय को आवश्यक निर्देश दिया। इसके बाद थाना प्रभारी कलीम खान ने आरोपी सिंधू घोष को लाने के लिए एक टीम गठित की। सहायक उप-निरीक्षक अवधेश व प्रधान आरक्षक मो. रमजान को 9 जनवरी को फ्लाइट से मुम्बई भेजा गया। वहां से उसे लेकर पुलिस बिलासपुर पहुंच गई है। बिलासपुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए उसका पासपोर्ट व मोबाइल फोन जब्त कर लिया है।

NO COMMENTS