Home अपडेट 100 करोड़ की अरपा परियोजना में देरी, विधायक ने EE और ठेकेदार...

100 करोड़ की अरपा परियोजना में देरी, विधायक ने EE और ठेकेदार को जमकर लगाई फटकार

अरपा में निर्माणाधीन बैराज का निरीक्षण करते बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय।

तीन दिन में काम शुरू नहीं होने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

बिलासपुर। विधायक शैलेष पांडेय ने अरपा नदी में निर्माणाधीन राज्य सरकार की बहुप्रतीक्षित योजना शिव घाट और पचरी घाट में बैराजों का निरीक्षण किया। विगत डेढ़ माह से कार्य नहीं चलने को लेकर विधायक शैलेष पांडेय ने कार्यपालन अभियंता और ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई।

विधायक ने कहा कि यह परियोजना केवल 100 करोड रुपए की नहीं है बल्कि बिलासपुर की जनता का सपना है। इस सपने को साकार करने के लिए हमें तय समय सीमा में काम पूरा करना होगा। विधायक शैलेष पांडेय ने सख्त लहजे में कहा कि 3 दिन के भीतर यदि कार्य शुरू नहीं हुए तो अधिकारियों और ठेकेदार के ऊपर सख्त कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा कि शिवघाट और पचरीघाट में बैराज निर्माण का कार्य चल रहा है। बैराज का कई बार निरीक्षण कर अधिकारियों को तय समय सीमा में निर्माण पूरा करने का निर्देश दिया गया। बैराज बनने से अरपा में पानी साल भर रोका जा सकेगा और शहर के साथ अंचल के लोगों को पानी उपलब्ध हो सकेगा। बैराज निर्माण बनने के बाद अरपा 12 महीने पानी से भरी रहेगी और बिलासपुर का जल स्तर भी अच्छा बना रहेगा जिससे जनता को गर्मी में भी कोई दिक्कत नहीं आएगी। योजना के अनुसार शिव घाट बैराज में 24 गेट बनाये जा रहे हैं। बैराज की लंबाई 334 मीटर, ऊंचाई 3.5 मीटर एवं चौड़ाई 7.5 मीटर है। दूसरी ओर पचरीघाट में 20 गेट निर्माणाधीन है। इसकी लंबाई 278 मीटर, चौड़ाई 7.5 मीटर है।

निरीक्षण के दौरान अधीक्षण अभियंता जे आर भगत, मुख्य अभियंता ए. सी सोमवार, कार्यपालन अभियंता डी जायसवाल, एसडीओ के के सिंह, पार्षद शहजादी कुरैशी, भरत कश्यप, रामा बघेल, एल्डरमैन शैलेंद्र जायसवाल, दीपांशु श्रीवास्तव, अखिलेश गुप्ता बंटी, सुबोध केसरी, अजरा खान, श्याम लालचंदानी, सुभाष ठाकुर, ब्लॉक अध्यक्ष मोती थावरानी, आशा सिंह, अनुराधा राव, अजय काले, सुदेश नंदिनी, नीरज खटीक, शुभम पानीकर, उमेश वर्मा, कप्तान खान, आदर्श पवार, रेहान रजा आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS