Home अपडेट मार्च में कटघोरा की यात्रा करने वाले सात, इंदौर, भोपाल से लौटे...

मार्च में कटघोरा की यात्रा करने वाले सात, इंदौर, भोपाल से लौटे चार लोगों की जानकारी सामने आई

घरों में सर्वे करने निकली बिलासपुर के स्वास्थ्य विभाग की टीम।

विधायक की पहल पर कोरोना से बचाव के लिए घर-घर सर्वे जारी, चौथे दिन 9 हजार से अधिक लोगों की जानकारी जुटाई गई

बिलासपुर। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए घर-घर चलाये जा रहे स्वास्थ्य विभाग के सर्वे अभियान को आज सात ऐसे लोगों की जानकारी मिली जिन्होंने मार्च माह में कटघोरा का भ्रमण किया है। इनके स्वास्थ्य पर विशेष निगरानी रखने का निर्णय लिया है और उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है। इसके अलावा इंदौर तथा भोपाल गये दो-दो लोगों की जानकारी भी मिली है। इन्हें भी सतर्कता बरतने कहा गया है।

मालूम हो कि विधायक शैलेष पांडेय की पहल पर बिलासपुर शहर में स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य और हाल की यात्रा के बारे में जानकारी जुटा रही है। ऐसा इसलिये किया जा रहा है ताकि यदि शहर में किसी भी व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण हो तो उसके बारे में तत्काल जानकारी मिल जाये और संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

आज चौथे दिन 20 टीमों के 85 सदस्यों ने 2060 घरों में दस्तक दी और उनमें रहने वाले 9724 लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी ली गई। सर्वे के दौरान 25 लोगों में खांसी-सर्दी और बुखार की जानकारी भी मिली। सर्वे टीम की रिपोर्ट के अनुसार किसी भी घर में कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जिसने विदेश की यात्रा हाल ही में की हो परन्तु प्रदेश व अन्य राज्यों में मार्च माह के भीतर प्रवास पर जाकर आने वालों में 53 लोग शामिल हैं। इनमें से सात कटघोरा गये थे। मध्यप्रदेश जाने वाले 11 लोगों का भी पता चला जिनमें से दो इंदौर व दो भोपाल का प्रवास करने वाले व्यक्ति भी हैं। इन तीनों शहरों में कोरोना का अधिक संक्रमण पाया गया है।

सर्वे टीम ने आज गोलबाजार, खपर गंज, मसान गंज, तेलीपारा, इमली पारा, ईदगाह, निराला नगर, आज़ाद नगर आदि क्षेत्र से जानकारी जुटाई। विधायक शैलेष पांडेय ने हेल्थ सर्वे टीम की रिपोर्ट को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की।

NO COMMENTS