Home अपडेट एनटीपीसी में 15 मीटर की ऊंचाई से गिरे 6 श्रमिक, पानी से...

एनटीपीसी में 15 मीटर की ऊंचाई से गिरे 6 श्रमिक, पानी से भरे टैंक ने बचाई जान

एनटीपीसी, सीपत।

बिलासपुर।  सीपत स्थित एनटीपीसी संयंत्र में आज हुए एक हादसे में 15 मीटर की ऊंचाई से 6 लोग नीचे गिरकर घायल हो गये। हादसे के वक्त वे बायलर की वेल्डिंग  कर रहे थे। नीचे बने पानी के टैंक में गिरने के कारण उनकी जान बच गई। घायलों में एक एनटीपीसी का कर्मचारी बताया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक एनटीपीसी सीपत के बंद यूनिट नंबर 4 पर आज  ठेका कम्पनी के 6 मजदूर मरम्मत के लिए चढ़े हुए थे। सुबह 11 बजे वे  बायलर के टूटे हुए हिस्से की वेल्डिंग कर रहे थे। इसी दौरान जिस प्लेटफॉर्म पर वे खड़े थे वह फिसलकर गिर गया। इससे उस पर चढ़े सभी मजदूर नीचे आ गिरे। वे जिस जगह पर गिरे वहां पानी का एक बड़ा टैंक था। पानी में गिरने के कारण मजदूरों को गंभीर चोट नहीं आई।

एनटीपीसी के जनसम्पर्क अधिकारी बिष्णु साहू  ने बताया कि सभी लोगों को मामूली चोट आई है। इनमें एक संयंत्र का कर्मचारी है। एनटीपीसी परिसर पर स्थित अस्पताल में ही उनका प्राथमिक उपचार किया गया है। सभी मजदूर बातचीत कर रहे हैं और उनकी हालत सामान्य है। फिलहाल उन्हें देख-रेख के लिए अस्पताल में रखा गया है। घटना के लिए जिम्मेदार कौन है? पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसकी जांच कराई जायेगी और दोषी के खिलाफ कार्रवाई भी होगी।

 

NO COMMENTS