Home अपडेट सेंदरी मेंटल हॉस्पिटल पर अतिक्रमण के चलते रुका बॉउन्ड्रीवाल का काम, अब...

सेंदरी मेंटल हॉस्पिटल पर अतिक्रमण के चलते रुका बॉउन्ड्रीवाल का काम, अब तहसीलदार करेंगे कार्रवाई

राज्य मानसिक चिकित्सालय, सेंदरी बिलासपुर।

कमिश्नर डॉ. संजय अलंग ने जीवनदीप समिति की बैठक में दिया निर्देश

बिलासपुर। राज्य मानसिक चिकित्सालय के बांउड्री वाल का निर्माण अतिक्रमण के चलते नहीं हो पा रहा है। इस कार्य में आ रहे व्यवधान को दूर करने के लिए अतिक्रमण हटाया जाएगा। अस्पताल के सामने हिस्से की खुली जगह में मरीजों के लिए उद्यान विकसित किया जाएगा। संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग ने आज आयोजित जीवनदीप समिति की बैठक में यह निर्देश दिया।

संभागायुक्त ने चिकित्सालय परिसर के बाउंड्री वाल निर्माण में अतिक्रमण के चलते आ रहे व्यवधान को दूर करने के लिए प्रकरण को तहसीलदार के न्यायालय में लगाने कहा। उन्होंने चिकित्सालय को ई-हॉस्पिटल की सूची में शामिल करने के लिए की जा रही प्रकिया की जानकारी ली। अस्पताल के सामने हिस्से की खुली जगह में मरीजो के लिए गार्डन विकसित करने वार्डों के बीच खुली जगह एवं चिकित्सालय के दोनों सीढ़ी के टावर की कांक्रीट  कराने के संबंध में भी चर्चा की गई।

संभागायुक्त ने चिकित्सालय की छत में ग्रेडिंग कार्य कराने का निर्देश पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को दिया। चिकित्सालय में लंबे समय से रहने वाले मरीजों को कौशल उन्नयन का प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने नशा मुक्ति वार्ड स्थापित करने के लिए की गई कार्रवाई के संबंध में भी जानकारी ली। इसके अलावा भवन के रख-रखाव, चिकित्सालय की मैकेनाइज्ड लांड्री मशीन के वार्षिक संधारण सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की। अस्पताल अधीक्षक डॉ. बीआर नंदा सहित अन्य अधिकारी इस मौके पर मौजूद थे।

NO COMMENTS