Home अपडेट रचनात्मक अभियानों से आयेगी नई क्रांति-खंडागले

रचनात्मक अभियानों से आयेगी नई क्रांति-खंडागले

गायत्री महायज्ञ में हुए विवाह संस्कार के दौरान उपस्थित अतिथि.

ग्राम चिल्हाटी में 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन

बिलासपुर। भारत में 65 प्रतिशत आबादी युवाओं की  है। इन युवाओं की ऊर्जा को रचनात्मक अभियानों के माध्यम से सही दिशा देकर समाज एवं राष्ट्र निर्माण के लिए नियोजित  करना ही सच्चे अर्थों में युवा जागृति अभियान है । शिक्षा , स्वास्थ्य, स्वावलंबन, पर्यावरण, व्यसन एवं कुरीति उन्मूलन तथा नारी जागरण जैसे अभियानों के उद्देश्य को पूर्ण करने हेतु युवा शक्ति का आह्वान करते हुए शान्तिकुन्ज के केन्द्रीय प्रतिनिधि अरूण खण्डागले ने कही ।

ग्राम चिल्हाटी में  विराट  108 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ के माध्यम से जहां पर्यावरण का शोधन हुआ। वहीं लोगों के विचारों में भी सकारात्मक सोच का संकल्प कराया गया।

यज्ञ के तृतीय दिवस लगभग पांच हजार लोगों के द्वारा यज्ञ भगवान को आहूति समर्पित की।  यज्ञशाला में आदर्श विवाह संस्कार में बड़ी संख्या में भाग लिया,  इसके अतिरिक्त मुंडन, पुंसवन, विद्यारंभ संस्कार कराए गए,  24 जनवरी को भी दीक्षा संस्कार सहित अन्य संस्कार कराये जायेंगे।

कार्यक्रम में सांसद लखन लाल साहू तथा चांपा विधायक नारायण चंदेल,  पूर्व सांसद गोविन्द मिरी एवं रामाधार कश्यप व भुवन वर्मा की उपस्थिति में शान्तिकुन्ज हरिद्वार की संगीत टोली के सदस्यों ने दीपयज्ञ सम्पन्न कराया।

NO COMMENTS