Home अपडेट रोज सैकड़ों लोग अरपा से सिल्ट हटाने जुट रहे, नेचर क्लब को...

रोज सैकड़ों लोग अरपा से सिल्ट हटाने जुट रहे, नेचर क्लब को मिल रहा भरपूर समर्थन

नेचर क्लब की मुहिम पर अरपा नदी की सफाई के लिए पहुंचे स्वयंसेवक।

प्रशासन और क्रेडाई के सहयोग ने बढ़ाया हौसला

बिलासपुर। नेचर क्लब बिलासपुर द्वारा अरपा को बहने दो कैंपेन आहिस्ता-आहिस्ता गति पकड़ रहा है। अरपा की सफ़ाई विशेषकर इसके सिल्ट की सफ़ाई का महत्व समझ आ रहा है। पांच जून से आरंभ सिल्ट हटाने स्वस्फूर्त और स्वप्रेरणा से लोग सुबह छह बजे पुराने पुल के नीचे इकट्ठे हो रहे हैं और सिल्ट हटा रहे हैं।

नेचर क्लब के प्रथमेश मिश्रा ने बताया कि क्लब की अरपा सफ़ाई के प्रति प्रतिबद्धता लोगों  को जोड़ रही है। लोग स्वप्रेरणा से आ रहे हैं। इस बारे में सोशल मीडिया का सहयोग भी लिया जा रहा है।

प्रथमेश मिश्रा ने बताया कि बारिश के पूर्व अगर युद्धस्तर पर काम कर अरपा की सिल्ट हटा दी जाए तो शहर के इस प्राकृतिक सोख़्ता में बारिश का पानी अपने आप समा जाएगा और निश्चित रुप से शहर में जलस्तर बढ़ेगा।

हफ़्ते भर से अनवरत रुप से जारी अरपा की गाद हटाने नेचर क्लब के अलावा अन्य संगठन और व्यक्तिगतरुप से भी लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। नेचर क्लब ने पुनः नगरवासियों से आह्वान किया है कि अधिक सेअधिक संख्या में आकर इस कार्य में सहयोग करें ताक़ि अरपा को बहने देने में हम सहयोगी हो सकें।

यह मुहिम पुराने पुल और इंदिरा सेतु के बीच से सिल्ट हटाने का काम कर रही है। इसी सिलसिले में बुधवार को ज़िला कलेक्टर डा।संजय अलंग,नगर निगम आयुक्त व सी।ई।ओ। जिला पंचायत ने स्थल निरीक्षण किया। कलेक्टर ने नेचर क्लब के कार्य की सराहना की। कलेक्टर ने क्रेडाई के उपस्थित पदाधिकारियों से मुलाकात की, उनके द्वारा रिवर व्यू के नीचे जेसीबी और ट्रकों से सिल्ट हटाने के कार्य का निरीक्षण किया और उन्हें निर्देश दिए की वे जेसीबी को दोनों पुलों के बीच भी लगाएं ताकि उस ओर भी गाद हटाने के कार्य में गति आए।

रोज़ाना सुबह छह बजे से प्रथमेश मिश्रा,विक्रमधर दीवान,चंद्रप्रदीप बाजपेयी,आशुतोष साहू,शैलेष शुक्ला,अजय श्रीवास्तव,अटल श्रीवास्तव, शैलेष शुक्ला, साकेत तिवारी, उपेंद्र दुबे, विवेक चंदेल, इंजीनियर महेश दुबे, सुकान्त साहू, बिलासपुर नर्सिंग होम एसोसिएशन से डॉक्टर मनीष बुधिया, अरूण सोनी, उमेश सिहोते, विवेक चंदेल, जगमोहन कश्यप, एरिना मल्टीमीडिया से संदीप गुप्ता, आदित्य गुप्ता,आशुतोष साहू, सुशील मिश्रा,साकेत तिवारी, अब्दुल रहीम, संस्पर्श युवा मंच से अनिल शुक्ला,बाबूराम साहू, शशांक दुबे, नितिन कश्यप, प्रशांत अग्रवाल,निलेश तिवारी, अनिमेष बाजपेयी, राजुल बाजपेयी, सविता प्रथमेश, भावना बाजपेयी, पीहू और कुहू दुबे इत्यादि अनेक नागरिक अरपा की गाद सफाई अभियान में अपना सहयोग दे रहे हैं।

NO COMMENTS