Home अपडेट जब कोई न देख रहा हो तब भी काम ईमानदारी से करें,...

जब कोई न देख रहा हो तब भी काम ईमानदारी से करें, इससे समाज लाभान्वित होगा-आईजी प्रदीप गुप्ता

सतर्कता जागरूकता रैली आज सुबह एसईसीएल मुख्यालय से प्रारंभ हुई।

बिलासपुर। एसईसीएल की सतर्कता जागरूकता रैली के समापन अवसर पर बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रदीप गुप्ता ने कहा कि जब कोई देख न भी रहा तो भी हमें अच्छा कार्य करना चाहिए। कोई तारीफ करे या न करे अपना काम पूरी ईमानदारी और निष्ठा से सम्पादित करना चाहिए।

एसईसीएल में 28 अक्टूबर से दो नवंबर तक मनाये जा रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत 31 अक्टूबर को रैली निकाली गई थी। गुप्ता ने कहा कि एक व्यक्ति के ईमानदार होने से अंततोगत्वा समाज और देश लाभान्वित होता है। जो व्यक्ति अपने कार्यस्थल पर ईमानदार रहता है निश्चय ही व जिन्दगी के सभी क्षेत्रों में ईमानदी से कार्य करेगा।  स्कूलों में आदर्श आचार संहिता का पालन कर बच्चों का उत्कृष्ट भविष्य निर्माण किया जा सकता है।

एसईसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए. पी.पण्डा ने रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि ईमानदारी की राह आसान है, इसे आप अपनाकर देखें।

मुख्य सतर्कता अधिकारी डॉ. आर एस झा ने कहा कि भावी पीढ़ी, स्कूली बच्चे और मातृशक्ति ने इस रैली में भाग लिया है। यदि हम अपने जीवन में ईमानदारी को आत्मसात करें तो व्यक्ति स्वयं प्रगति पथ पर अग्रसर होगा। मुख्य सतर्कता अधिकारी बी.पी. शर्मा ने कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी संगठन और समाज की प्रगति के लिए बाधक है, इसके रोकथाम के लिए सतर्कता विभाग काम करती है। उन्होंने बच्चों से आह्वान किया कि वे ईमानदारी से पढ़ाई करें, शार्ट कट से सफलता नहीं मिलती है। कर्मियों को अपना कार्य पूरी जिम्मेदारी व ईमानदारी से करना चाहिए। निदेशक तकनीकी (संचालन) आर.के. निगम ने कहा कि इस सतर्कता जागरूकता रैली के आयोजन से अवश्य ही हमें इसके सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे।

निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एम.के. प्रसाद ने कहा कि लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के बताए सिद्धातों को अपने जीवन में आत्मसात करें। उन्होंने रैली में  बड़ी उपस्थिति पर हर्ष व्यक्त कर कहा कि किसी धार्मिक स्थल में जाकर यदि हम अकेले पूजा करते हैं और वहीं यदि हम समूह में पूजा करते हैं तो अनुभव अलग होता है। इसी प्रकार संयुक्त रूप से इस रैली में हिस्सा लेकर हम समाज को नई दिशा व ताकत प्रदान करे हैं।

आई जी गुप्ता, सीएमडी पंडा सहित निदेशक कार्मिक डॉ. आर.एस. झा, मुख्य सतर्कता अधिकारी बी.पी. शर्मा, निदेशक तकनीकी (संचालन) आर.के. निगम, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एम.के. प्रसाद, महाप्रबंधक (सतर्कता) के.आर. राजीव, श्रद्धा महिला मण्डल अध्यक्षा  पुष्पिता पण्डा, श्रद्धा महिला मण्डल उपाध्यक्ष संगीता शर्मा, शीनू निगम, पिंकी प्रसाद व अन्य सदस्यों की उपस्थिति में रैली को झंडा दिखाकर रवाना किया गया।

रैली प्रशासनिक भवन से प्रारंभ होकर मुख्य द्वार होते हे वसंत विहार स्थित रविन्द्र भवन पहुंची। रैली मे बड़ी संख्या में डीएवी स्कूल के छात्र छात्राएं, शिक्षक शिक्षिकाएं, एसईसीएल के विभिन्न विभागाध्यक्ष, अधिकारी, कर्मचारी, श्रमसंघ प्रतिनिधि उपस्थित थे, जिन्होंने प्ले कार्ड के माध्यम से लोगों को भ्रष्टाचार उन्मूलन का संदेश दिया।

एसईसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक पंडा ने एकता की शपथ का सभी उपस्थितों को वाचन कराया। कार्यक्रम का संचालन प्रबंधक कार्मिक अनुपमा आनंद टेम्भुर्णीकर ने किया। उप प्रबंधक सचिवीय, सतर्कता विभाग ने धन्यवाद ज्ञापित किया। रैली में शामिल होने वालों को स्मृति स्वरूप पौधे वितरित किये गए।

 

 

NO COMMENTS