Home अपडेट जमीन विवाद में हत्या, सर धड़ से अलग- भाई सहित 3 आरोपी...

जमीन विवाद में हत्या, सर धड़ से अलग- भाई सहित 3 आरोपी गिरफ्तार, तीन दिन में पुलिस ने सुलझाया मामला

जीपीएम जिले के पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार घटना की जानकारी देते हुुए।

बिलासपुर। गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही जिले के पेंड्रा थाने के बचनवार ग्राम में तीन दिन पहले हुई नृशंस हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मामले में मृतक के बड़े भाई और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया गया है।

17 अगस्त को पुलिस को सूचना मिली कि बचनवार गांव में लक्खू भारिया (55 वर्ष) की हत्या कर दी गई है। पुलिस ने धारा 302, 201 और 34 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज कर मामले को जांच में लिया। इसके लिये डॉग स्क्वाड की मदद भी ली गई। जांच के दौरान पता चला कि मृतक का उसके बड़े भाई के साथ बीते 20 वर्षों से जमीन का विवाद चल रहा था। संदेह होने पर मृतक के बड़े भाई लखन भारिया (58 वर्ष) तथा गांव के रामदयाल भारिया (53 वर्ष और तेरसू भारिया (40 वर्ष) से कड़ी पूछताछ की गई। जानकारी मिली की आरोपी तेरसू और रामदयाल 16 अगस्त की रात कनईनार पारा शराब पीने के लिये आये थे। शराब नहीं मिलने पर वापस घर जा रहे थे। रास्ते में दुबसिया बाई के घर के पास मृतक लक्खू शराब के नशे में धुत पड़ा मिला। वह इनसे गाली गलौच करने लगा। आवेश में आकर तेरसू और रामदयाल ने फरसे और डंडे से हमला कर दिया। मौके पर ही लक्खू की मौत हो गई। वारदात के बाद उन्होंने फरसा डंडा लखन के घर पर छिपा दिया और अपने-अपने घर में सो गये।

पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार ने बताया कि भाई की हत्या के आरोपियों का साक्ष्य छुपाने के आरोप में उसके बड़े भाई को भी गिरफ्तार किया गया है। घटना सुलझाने में पेन्ड्रा की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिभा पांडेय व पेन्ड्रा थाने की टीम की खास भूमिका रही।

NO COMMENTS