Home अपडेट पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की आखिरी विदाई : दोपहर 2 बजे होगा...

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की आखिरी विदाई : दोपहर 2 बजे होगा अंतिम संस्कार, कुछ देर बाद आवास पर लाया जाएगा पार्थिव शरीर

दिल्ली : देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी. गृह राज्य पश्चिम बंगाल की जगह नई दिल्ली के लोदी रोड स्थित श्मशान घाट में दोपहर 2 बजे उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी. अब से कुछ देर बाद प्रणब मुखर्जी का पार्थिव शरीर उनके राजाजी मार्ग स्थित सरकारी आवास पर लाया जाएगा. सुबह 9 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविदं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके अंतिम दर्शन करेंगे.

84 साल के प्रणब मुखर्जी की हालत 10 अगस्त के बाद से ही गंभीर थी. यूपीए के तारणहार और पीएम मोदी समेत संघ प्रिय प्रणब दा का जाना वाकई एक युग का अंत है. देश में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक है और प्रणब दा को अंतिम विदाई के साथ सभी उनकी हर उस बात को याद कर रहे हैं, जो दलों से ज्यादा दिलों को जोड़ती थी.

ज्ञात हो कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (84) का सोमवार को अस्पताल में निधन हो गया. 10 अगस्त से वे दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल (आर एंड आर) हॉस्पिटल में भर्ती थे. इसी दिन ब्रेन से क्लॉटिंग हटाने के लिए इमरजेंसी में सर्जरी की गई थी. इसके बाद से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी. उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. प्रणब ने 10 तारीख को ही खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की बात भी कही थी.

NO COMMENTS