Home अपडेट लाफ्टर क्लब के सदस्यों ने घरों में रहकर किया योग, परिवार को...

लाफ्टर क्लब के सदस्यों ने घरों में रहकर किया योग, परिवार को भी प्रेरित किया  

लाफ्टर महासंघ के सदस्य योग दिवस पर अपने घरों में परिवार के साथ योग करते हुए।

बिलासपुर। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के दिन लाफ्टर क्लब महासंघ बिलासपुर की अपील पर बिलासपुर के सभी लाफ्टर एवं योग केंद्रों के सदस्यों ने अपने-अपने घरों पर ही रहकर योग किया। सदस्यों ने योग से बीमारियों के इलाज की जानकारी दी तथा अपने ही परिवार को योग के प्रति जागरूकता का परिचय देते हुए उन्हें योग सिखाया।

नवोदय हास्य योग केन्द्र सरकंडा में विश्व योग दिवस 2020 में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए योगाभ्यास किया गया।

आनंद हास्य योग केन्द्र  की अरविंद कोन्हेर ,वर्षा कोन्हेर वासन्ती वर्मा ने भी अपने घर पर परिवार के साथ योग किया।मित्र मंडल हास्य योग केंद्र से शुभांगी प्रीति गुप्ता, सुजीत गुप्ता एवं साक्षी गुप्ता ने बताया कि इस बार योग दिवस का थीम है “योगा एट होम एन्ड योगा विथ फैमिली “हम लोगों ने प्राणायाम के साथ ही योगासन भी किया।  गोमुख आसन को करने से पेट की सभी बीमारियों मे लाभ मिलता है एवं निकले हुए पेट भी अंदर चले जाते हैं।

लाफ्टर क्लब महासंघ के अध्यक्ष राजेन्द्र अग्रवाल ‘राजू’ ने सदस्यों को शुभकामनायें प्रेषित करते हुए कहा कि वर्तमान परिस्थिति को अनुकूल करने के लिये योग ही एकमात्र उपाय है।

मन और तन को स्वस्थ रखने के लिए तथा सकारात्मक विचारों के लिए योग अपनायें। अपने भविष्य को पूरी शक्ति से अपने भीतर खींचें, वर्तमान को क्षमता के अनुसार रोक रखें और भूतकाल को पूरी ताकत से निकाल दें। श्वसन की यही क्रिया योग है।

 

NO COMMENTS