Home अपडेट भजन गायक अनूप  जलोटा, अभिनेता आशित चटर्जी व निर्देशक अनिल दुबे को...

भजन गायक अनूप  जलोटा, अभिनेता आशित चटर्जी व निर्देशक अनिल दुबे को मनीष दत्त सम्मान

मनीष दत्त सम्मान 2023

बिलासपुर । लखीराम स्मृति सभागार में मनीष दत्त सम्मान 2023 विख्यात भजन गायक अनूप जलौटा  विख्यात अभिनेता आशित चटर्जी एवं निर्देशक अनिल दुबे को दिया गया। उन्हें ए -स्क्वायर इंटरटेनमेंट,मुम्बई संस्था एवं काव्य भारती कला एवं संगीत मंडल की ओर से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने अपनी शुभकामनाएं देते हुए सफल आयोजन की तारीफ की। कार्यक्रम की अध्यक्षता रामशरण यादव महापौर ने की। विशिष्ट अतिथि अभय नारायण राय, उपाध्यक्ष अरपा विकास प्राधिकरण थे ।

काव्य भारती परिवार से अध्यक्ष पूर्व विधायक चंद्रप्रकाश बाजपेयी, डॉ विजय सिन्हा, डॉ अजय श्रीवास्तव, रत्ना मिश्रा, सुप्रिया भारतीयन,डॉक्टर विनय पाठक,महेश दुबे टाटा.डॉक्टर अजय पाठक,चन्द्र प्रदीप बाजपेयी,गौरव गुलहरे,विमल दत्त ने मनीष दादा को अश्रुपूरित श्रद्धांजलि दी ।

कार्यक्रम की शुरुआत विधिवत रूप से मनीष दत्त जी को पुष्पांजली और अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके की गई फिर सरस्वती वंदना और मनीष दादा की कम्पोजिशन्स की प्रस्तुति सुप्रिया, रत्ना,कमल जब्बल और उनके सहयोगियों द्वारा की गई।

भजन सम्राट पद्मश्री अनूप जलोटा को मनीष दत्त सम्मान से सम्मानित किया गया। मनीष दादा के शिष्य और वर्तमान में मुम्बई के जाने माने संगीतकार और गायक अर्नब चटर्जी, अनूप जलोटा के साथ बिलासपुर आने वाले थे परंतु आवश्यक कार्यवश उपस्थित नहीं हो पाए। पद्मश्री अनूप जलोटा ने मनीष दत्त को वीडियो के माध्यम से श्रद्धांजलि भेजी और आयोजकों को शुभकामनाएं भी दीं।

अर्नब चटर्जी को रामशरण यादव और अभय नारायण राय ने सम्मानित किया। उनकी ओर से इस सम्मान को ए-स्क्वायर इंटरटेनमेंट के फाउंडर आशित चटर्जी और काव्य भारती परिवार के डॉ विजय सिन्हा,चन्द्र प्रकाश बाजपेयी,डॉक्टर अजय श्रीवास्तव ने ग्रहण किया।

इस वर्ष से काव्य भारती सम्मान की शुरुआत हुई है। 2023 का यह सम्मान बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता आशित चटर्जी और फ़िल्म और टेलीविजन सिरियल्स के निर्देशक अनिल दुबे को दिया गया।

बिलासपुर शहर के ही आशित चटर्जी जो विगत 25 वर्षों से मुम्बई में जाने माने अभिनेता हैं उन्होंने द एम्पायर, भ्रम, कार्टल, कर्मयुध्द, मत्स्यकाण्ड जैसी जानी मानी वेब सीरीज़ और रॉ (रोमियो,अकबर, वॉल्टर) फ़िल्म में अपने अभिनय की अमिट छाप छोड़ी। इसके अलावा फ़िल्म और टेलीविजन सिरियल्स के जाने माने निर्देशक अनिल दुबे जो मध्यप्रदेश के निवासी हैं और विगत 30 वर्षों से मुम्बई में कार्यरत हैं। उन्होंने अपने फ़िल्म करियर की शुरुआत बेंडिट क्वीन से की। उनके मशहूर सीरियल चिड़ियाघर, लापतागंज, एक बार फिर, नीली छतरी वाले, हर शाख पर उल्लू बैठा है, बीचवाले – बापू सब देख रहा है, पीटरसन हिल, खटमल ए इश्क हैं।

इस प्रोग्राम के दौरान मनीष दत्त के जीवन पर बनी डॉक्यूमेंट्री “अ जर्नी ऑफ़ जीनियस” का प्रदर्शन किया गया, जिसे देखकर दर्शकों ने एक बार फिर मनीष दादा को अपने बीच महसूस किया। इस डॉक्यूमेंट्री के डायरेक्टर आशित चटर्जी हैं और क्रियेटिव डायरेक्टर अनिल दुबे हैं डॉक्यूमेंट्री में मनीष दादा की कम्पोजिशन को अर्नब चटर्जी ने अपना स्वर दिया और इसका बैकगॉउन्ड म्यूजिक भी उन्हीं ने किया।

इस अवसर पर डॉ चंद्रप्रकाश बाजपेयी ने मनीष दत्त जी के नाम सड़क और चौक के निर्माण का प्रस्ताव महापौर के समक्ष रखा और मंच से महापौर ने सहर्ष इस कार्य को शीघ्र अतिशीघ्र करने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर सुप्रिया भारतीयन एवं आभार डॉक्टर अजय श्रीवास्तव ने व्यक्त किया। उक्त अवसर पर नगर के प्रबुद्धजन, कलाकार, संगीत साधक,रंगकर्मी बड़ी संख्या में उपस्थित थे ।

 

NO COMMENTS