Home अपडेट पत्रकारों से धरने पर पहुंचे विधायक का वायदा, सुरक्षा कानून जल्दी बनाएंगे

पत्रकारों से धरने पर पहुंचे विधायक का वायदा, सुरक्षा कानून जल्दी बनाएंगे

बिलासपुर के विधायक शैलेष पांंडेय पत्रकारों के आंदोलन में पहुंचे।

बिलासपुर। भाजपा नेता द्वारा मीडिया पर किये गए हमले के विरोध में बुधवार को पत्रकारों ने नेहरू चौक पर धरना-प्रदर्शन किया। वे इस मुद्दे पर गुरुवार को भी आंदोलनरत रहेंगे। धरने को समर्थन देने पहुंचे विधायक शैलेष पांडेय ने कहा कि पत्रकार सुरक्षा कानून को सरकार लागू करने जा रही है। गुरुवार को  प्रेस क्लब से रैली निकलेगी, जहां कलेक्टर को प्रेस क्लब की ओर से ज्ञापन सौंपा जायेगा।

बिलासपुर प्रेस क्लब के आह्वान पर बुधवार को नेहरू चौक पर पत्रकारों ने धरना दिया। प्रेस क्लब अध्यक्ष तिलकराज सलूजा, पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष ज्ञान अवस्थी, वरिष्ठ पत्रकार नथमल शर्मा, सईद खान सहित प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और वेब पोर्टल के रिपोर्टर्स बड़ी संख्या में इसमें शामिल हुए।

मालूम हो कि रायपुर के पत्रकार सुमन पांडेय पर वहां के जिला भाजपा अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने हमला किया था। इसके विरोध में प्रदेशभर के पत्रकार आंदोलित हैं। पत्रकारों ने सोमवार को नेहरू चौक पर पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग पर धरना दिया था। बिलासपुर प्रेस क्लब ने मंगलवार को बाइक रैली निकालकर भाजपा कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया था।  बुधवार को पत्रकार नेहरू चौक पर धरने पर बैठे। इसमें अनेक समाजसेवी संगठनों के लोगों, अधिवक्ताओं ने भी अपनी उपस्थिति दी।

धरने में शामिल हाईकोर्ट अधिवक्ता महेन्द्र दुबे, अधिवक्ता प्रियंका शुक्ला ने अपने उद्बोधन में मीडिया पर देशभर में हो रहे हमलों पर ज़िक्र किया और चिंता जताई।

पत्रकारों के साथ धरने पर आकर बैठे विधायक शैलेष पांडेय ने कहा कि भाजपा की सत्ता चली गई है। पर वह इस मनःस्थिति से  ऊबर नहीं पा रहे हैं। उनका अस्तिस्व संकट पर है। मीडिया को वे अपने काबू में रखना चाहते हैं। सरकार बहुत जल्दी पत्रकार सुरक्षा कानून लाने जा रही है। पत्रकारों पर हमला करने वाले हर एक लोग कानून  के शिकंजे में कसे जाएंगे। कांग्रेस पार्षद दल के नेता शैलेन्द्र जायसवाल ने भी अपने विचार रखे।

पत्रकारों को समर्थन देने के लिए कांग्रेस प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव, प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय सहित कांग्रेस के अनेक नेता पहुंचे।

इस धरने में राजेश दुआ, निर्मल माणिक, राजेश अग्रवाल, अनूप पाठक, शौकत अली आदि दर्जनो वरिष्ठ और प्रिंट तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार शामिल थे।

 

NO COMMENTS