Home अपडेट तिफरा फ्लाईओवर का निर्माण तेजी और गुणवत्तापूर्ण ढ़ंग से करने चेतावनी दी...

तिफरा फ्लाईओवर का निर्माण तेजी और गुणवत्तापूर्ण ढ़ंग से करने चेतावनी दी विधायक ने

विधायक शैलेष पांडेय (फाइल फोटो)

व्यापारियों की समस्याओं को भी सुना, जल्द हल निकालने का आश्वासन दिया

बिलासपुर। विधायक शैलेष पांडेय ने तिफरा फ्लाई ओवर के निर्माण में हो रही देरी को लेकर अधिकारियों को चेतावनी दी है साथ ही व्यापारियों की इससे जुड़ी समस्या का समाधान शीघ्र होने का आश्वासन दिया है।

महाराणा प्रताप चौक में निर्माणाधीन फ्लाई ओवर का विधायक शैलेश पाण्डेय ने निरीक्षण किया। इस दौरान संबंधित विभागों के अधिकारीयों को नगर विधायक ने स्पष्ट कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। तय समय सीमा में फ्लाईओवर का काम पूर्ण होना चाहिए। निर्माण के दौरान गुणवत्ता एवं सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए।

निरीक्षण के दौरान नगरीय प्रशासन विभाग, विद्युत विभाग, पुलिस विभाग, यातायात विभाग, निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि, प्रभावित व्यापारी, और भूमि स्वामी उपस्थित थे। इस दौरान पांडेय ने उपस्थित नागरिकों को बताया कि शासन-प्रशासन द्वारा जल्दी ब्रिज निर्माण हो सके ऐसा प्रयास किया जा रहा है । सुरक्षा के मापदण्ड और कार्य शीघ्र हो उसके लिये निर्देश दिये गए हैं और व्यापारियों की समस्या का भी समाधान किया जा रहा है। उन्होंने सभी से ब्रिज निर्माण में सहयोग देने का अनुरोध किया।

ज्ञात हो कि रायपुर से ओर से बिलासपुर प्रवेश मुख्य मार्ग पर स्थित संकरे तिफरा ओवरब्रिज में लगातार ट्रैफिक जाम की समस्या को देखते हुए एक नया फ्लाईओवर ठीक उसके बगल से बनाया जा रहा है। इसके लिए अप्रैल 2017 में टेंडर हुआ था। फ्लाई ओवर को अनुबंध के मुताबिक 18 माह यानि दिसम्बर 2018 तक पूरा कर लिया जाना था, लेकिन फिलहाल धीमी गति से काम चल रहा है। इसके कारण महाराणा प्रताप चौक को बंद कर ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है, जिससे लोगों को सड़क पार के लिए एक किलोमीटर की दूरी पार करनी पड़ती है। करीब 80 करोड़ की लागत से यह ओवरब्रिज जमुना प्रसाद वर्मा कॉलेज जरहाभाठा से दिल्ली पब्लिक स्कूल गेट तक 1620 मीटर बनेगा। इसकी अधिकतम ऊचाई 6.2 मीटर तो चौड़ाई 12 मीटर रखी जानी है। इस निर्माण कार्य को लेकर एक जनहित याचिका भी लगाई गई थी, जिस पर हाईकोर्ट ने भी शासन को फटकार लगाई थी।

NO COMMENTS