Home अपडेट गांवों में मोबाइल तिहार शुरू, आज बंटे साढ़े सात हजार स्मार्ट फोन,...

गांवों में मोबाइल तिहार शुरू, आज बंटे साढ़े सात हजार स्मार्ट फोन, परसदा में कलेक्टर ने किया निरीक्षण

परसदा में स्मार्ट फोन का वितरण, कलेक्टर पी. दयानंद जायजा लेने पहुंचे।

कलेक्टर पी दयानंद ने आज कोटा विकासखण्ड के ग्राम परसदा पहुंचकर स्मार्ट फोन वितरण केंद्र का निरीक्षण किया। आज से ग्रामीण क्षेत्रों में स्मार्ट फोन वितरण आरंभ किया गया है। आज जिले के सात विकासखण्डों की 21 ग्राम पंचायतों में कुल 7 हजार 453 हितग्राहियों को स्मार्ट फोन का वितरण किया गया।

कलेक्टर ने हितग्राहियों से मोबाईल वितरण के संबंध में जानकारी ली। परसदा स्मार्ट फोन वितरण केंद्र में कुल 273 हितग्राहियों को मोबाईल वितरित किए गए । कलेक्टर ने हितग्राहियों से पूछा कि उन्हें मोबाइल फोन मिलने में कोई परेशानी तो नहीं हो रही है। वितरण केंद्र में मौजूद हितग्राही सुभद्रा बाई ने कलेक्टर को बताया कि स्मार्ट फोन पाकर वे बेहद खुश हैं। वह अब अपने बच्चों से बात कर पाएंगी।

दयानंद ने हितग्राहियों को बताया कि अब उन्हें शासन की योजनाओं की भी जानकारी मोबाईल के माध्यम से मिल सकेगी। इसके अलावा विभिन्न योजनाओं के लाभ हेतु ऑनलाईन आवेदन भी किया जा सकेगा। कलेक्टर ने हितग्राहियों को मोबाईल ऑपरेट करना भी बताया। उन्होंने हितग्राहियों को बताया कि वितरण केंद्र में मोबाइल मित्र बैठे हुए हैं। कोई भी समस्या हो तो उनसे संपर्क कर उसे दूर करें। मोबाईल वितरण केंद्र में डिप्टी कलेक्टर आशुतोष चतुर्वेदी भी मौजूद थे।

NO COMMENTS