Home अपडेट 15 साल में पिछड़ चुके बिलासपुर के विकास को नए बजट से...

15 साल में पिछड़ चुके बिलासपुर के विकास को नए बजट से गति मिलेगी- शैलेष पांडे

शैलेष पांडेय।

बिलासपुर।  विधानसभा के बजट सत्र में विनियोग बजट पर चर्चा करते हुए बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे ने कहा कि पिछले 15 साल में सरकार की अनेक विफल योजनाओं के कारण प्रदेश और बिलासपुर  शहर के लोगों को बहुत परेशानी हो रही है।

उन्होंने कहा कि अंडरग्राउन्ड सीवरेज की योजना जो 295 करोड रुपए से शुरू हुई थी, 10 साल में 423 करोड रुपए तक जा पहुंची है। इसमें अनेक लोगों की जान भी जा चुकी है पर अब तक यह सीवरेज परियोजना पूरी नहीं हो पाई है।

इसी तरह अरपा साडा परियोजना को 8 साल बीत गए हैं लेकिन और इसमें 4 करोड रुपए भी खर्च किए जा चुके हैं पर यह पैसा कागजों में ही खर्च किया गया है।  धरातल पर एक नींव भी नहीं रखी गई है। अमृत मिशन योजना 300 करोड रुपए से प्रारंभ करने की बात पूर्व की भाजपा सरकार ने की थी लेकिन खूंटाघाट  में पानी नहीं है । इस योजना में मुआवजे भी प्रावधान नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि नसबंदी, गर्भाशय और न जाने कितने ऐसे कांड हैं जो बिलासपुर में हुए, जिसके लिए जिम्मेदार केवल भाजपा सरकार है।  उन्होंने कहा कि बिलासपुर में पानी की व्यवस्था बहुत ही खराब है और नीचे गिरता जल स्तर चिंता का विषय है। पांडे ने कहा कि नए बजट में  नई योजनाओं के लिए बेहतर का प्रावधान किया जा रहा है इसका लाभ प्रदेश और बिलासपुर की जनता को मिलेगा।

NO COMMENTS