Home अपडेट लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू, पहले दिन दो फॉर्म बिके, नामांकन दाखिले...

लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू, पहले दिन दो फॉर्म बिके, नामांकन दाखिले का खाता नहीं खुला

कलेक्टर व जिला रेडक्रास अध्यक्ष डॉ. संजय अलंग।

बिलासपुर। लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिले की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई। पहले दिन दो फार्म बिके जबकि नामांकन किसी ने दाखिल नहीं किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ संजय अलंग ने आज सुबह 11 बजे प्रारूप-1 में लोकसभा चुनाव 2019 की सूचना का प्रकाशन किया। सूचना में बताया गया है कि नाम निर्देशन पत्र, रिटर्निंग ऑफिसर (कलेक्टर बिलासपुर) लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 05-बिलासपुर को या बी एस उइके, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर अपर कलेक्टर बिलासपुर को अभ्यर्थी या  उसके प्रतिनिधि द्वारा) 28 मार्च से 4 अप्रैल तक अवकाश के दिन को छोड़कर, सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक कार्यालय कलेक्टर बिलासपुर के भूतल में स्थित कक्ष में जमा किये जा सकेंगे। नाम निर्देश पत्रों की जांच 5 अप्रैल को की जाएगी। अभ्यर्थी अपनी अभ्यर्थिता वापस लेने की सूचना 8 अप्रैल को स्वयं अथवा किसी प्रस्थापक द्वारा उपर्युक्त अधिकारी में से किसी एक को उनके कार्यालय में दोपहर 3 बजे के पूर्व दे सकेंगे। इसके बाद इसी दिन प्रत्याशियों की घोषणा होगी।  23 अप्रैल को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे के बीच मतदान होगा।

आज पहले दिन अम्बेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया की ओर से रामफल मांडरे तथा स्वतंत्र उम्मीदवारी के लिए श्याम मूरत कौशिक ने नामांकन पत्र खरीदा।

NO COMMENTS