Home अपडेट कोरोना से बचाव के लिए एनटीपीसी सीपत ने 13 ग्रामों में 24900...

कोरोना से बचाव के लिए एनटीपीसी सीपत ने 13 ग्रामों में 24900 मास्क बांटे

सीपत एनटीपीसी प्रबंधन ने ग्रामीणों को हजारों की संख्या में मास्क वितरित किये।

बिलासपुर। कोरोना बीमारी से सुरक्षा के लिए एनटीपीसी सीपत द्वारा नैगम सामाजिक दायित्व के अंतर्गत आस पास के 13 ग्रामों के ग्रामीणों क उपयोग के लिए 24900 मास्क वितरित किये। ये मास्क सरपंचों को प्रदान किये गये। मास्क वितरण मानव संसाधन की अपर महाप्रबंधक के. ललिता व उप महाप्रबंधक सीएसआर ए.के. बोखड़ ने किया। सरपंचों व ग्रामीणों को आरोग्य एप के बारे में बताते हुए इसे डाउनलोड करने की अपील भी की गई। कोविड 19 को लेकर सतर्कता बरतने के लिए प्रचार प्रसार सामग्री एवं बैनर भी दिये गये।

उल्लेखनीय है कि कोरोना बीमारी से लडने के लिए एनटीपीसी सीपत द्वारा अनेक कदम उठाये गये हैं। इससे पहले बिलासपुर जिला प्रशासन को 25 लाख रुपया एवं जनपद पंचायत मस्तूरी को 2 लाख रुपया का आर्थिक सहयोग किया गया था। संगवारी महिला समिति द्वारा जिला रेडक्रास सोसाईटी को 50 हजार रुपया का चेक प्रदान किया गया था। इसके अलावा महिला समिति द्वारा बिलासपुर कुष्ठाश्रम एवं वुद्धाश्रम में राशन सामग्री एवं हरी सब्जियां तथा श्रमिकों को राशन सामग्री प्रदान किया गया था। महिला समिति द्वारा 6 ग्रामीण महिलायों को नियोजित कर 5 हजार कपड़े के मास्क बनाये जा रहे हैं, जिससे उन 6 महिलाओं को रोजगार उपलब्ध हुआ है। श्रमिकों को ये मास्क प्रदान किये जायेंगे।

इस पूर्णबंदी के समय श्रमिकों को राशन उपलब्ध कराते हुए एनटीपीसी सीपत एवं उनके सहयोगी संगवारी महिला समिति, संस्कृति क्लब एवं वैशाली क्लब द्वारा 4000 से ज्यादा पैकेट राशन सामग्री चावल, दाल, खाने का तेल, आलू, प्याज एवं नमक आदि प्रदान किया गया। ग्रामीणो का इस बीमारी को फैलने में रोकने के लिए 25 अप्रैल तक 29 ग्रामों में सैनिटाईजर का छिडकाव किया गया है। इसके साथ साथ ग्रामीणों को साबुन एवं सैनिटाईजर भी प्रदान किया गया है। इन सब के अलावा शुरुवात में इस बीमारी से बचाव के प्रति लागों को जागरुक करने के लिए सभी ग्रामों में बैनर के माध्यम से जागरुक किया गया है।

NO COMMENTS