Home अपडेट एक क्विंटल गांजे से लदी दो कारों को छोड़कर भागे एमपी के...

एक क्विंटल गांजे से लदी दो कारों को छोड़कर भागे एमपी के तीन तस्कर, एक गिरफ्त में

गांजा के साथ गिरफ्तार आरोपी।

बिलासपुर। जीपीएम पुलिस ने गांजा की तस्करी का एक बड़ा मामला पकड़ा है, जिसमें दो कारों में करीब एक क्विंटल गांजा भरकर ओडिशा से मध्यप्रदेश के लिए परिवहन किया जा रहा था। पुलिस की घेराबंदी के बावजूद तीन आरोपी कार छोड़कर फरार हो गए जबकि एक को गिरफ्त में ले लिया गया। सभी आरोपी उमरिया, अनूपपुर जिलों के हैं।

बीते 28 अगस्त को पुलिसक  सूचना मिली कि बिलासपुर-रतनपुर केंदा के रास्ते से दो कारों में ओडिशा से गांजा लाया जा रहा है जिसे वेंकटनगर मध्यप्रदेश में खपाना है। पुलिस ने घेराबंदी की और एक सेलेरियो कार तथा एक मारूति सुजुकी कार को उन्होंने बसंतपुर तिराहे पर रोका। दोनों वाहनों में कुल चार लोग सवार थे, जो पुलिस को देखते ही भागने लगे। पीछा करके इनमें से एक को पकड़ लिया गया। इसने अपना नाम अशोक गुप्ता (40 वर्ष) बताया। वह पोड़ी पुलिस चौकी वेंकटनगर (अनूपपुर) का रहने वाला है। उसने अपने फरार साथियों का नाम भी उगल दिया। ये दुर्गेश पांडेय (34 वर्ष), उमरिया, दीप नारायण द्विवेदी (38 साल) जैतहरी अनूपपुर तथा इरफान खान (35 वर्ष) वेंकटनगर रेलवे स्टेशन के पास, हैं।

आरोपी के कब्जे से 102 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है, जिसकी बाजार में कीमत 10 लाख रुपये से अधिक है। जब्त वाहनों की कीमत भी करीब 12 लाख रुपये है। आरोपी से एक मोबाइल फोन व नगदी जब्त की गई है। सभी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 बी के तहत अपराध दर्ज किया गया है। गिरफ्तार आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया। कार्रवाई पुलिस अधीक्षक अर्चना झा के नेतृत्व और एसडीओपी अशोक वाडेगांवकर के मार्गदर्शन में जिला पुलिस ने की।

 

 

NO COMMENTS