Home अपडेट दो ट्रेनों की एसी कोच में यात्रियों के 11.40 लाख रुपये कैश...

दो ट्रेनों की एसी कोच में यात्रियों के 11.40 लाख रुपये कैश सहित कीमती सामान चोरी, यात्रियों ने मचाया हंगामा

रायपुर रेलवे स्टेशन।

बिलासपुर । शालीमार कुर्ला एक्सप्रेस और हावड़ा मुंबई मेल के एसी कोच में चोरों ने धावा बोलकर 11 लाख 40 हजार से अधिक की नगदी और जेवर से भरे बैग और सूटकेसों की चोरी कर ली। घटना रायगढ़ से बिलासपुर के बीच की बताई गई है। रायपुर में चोरी का पता लगने पर यात्रियों ने ट्रेन रोककर हंगामा किया।

जानकारी के अनुसार शालीमार कुर्ला एक्सप्रेस के एसी 2 कोच में राउरकेला के मधुसूदन अग्रवाल अपने परिवार के साथ रायपुर आ रहे थे। यहां उनकी बेटी का एक वैवाहिक रस्म को पूरा करने के लिए वह आए थे। रायपुर स्टेशन पहुंचने पर उन्होंने पाया कि सीट के नीचे रखा उनका काले रंग का सूटकेस गायब है। इसमें  5 लाख रुपये नगद सहित करीब एक लाख के सोने के आभूषण रखे हुए थे। इसी ट्रेन में टाटानगर से रायपुर आ रहे संजय कुमार चौधरी का ट्रॉली बैग गायब था। इसमें कपड़ों के अलावा 5 लाख रुपए नगद थे। इसी ट्रेन में सवार डॉ. सत्येंद्र मोहन बत्रा का बैग भी गायब हो गया जिसमें  20 हजार रखे गए थे। हावड़ा मुंबई एक्सप्रेस के यात्री अरुण बसु दास का बैग भी चोरी ह गया। इसमें भी 20000 रुपये और कपड़े रखे हुए थे।

शालीमार एक्सप्रेस के यात्रियों को सुबह करीब 7 बजे रायपुर पहुंचने पर चोरी की घटनाओं का पता चला। इसके बाद यात्रियों ने रायपुर स्टेशन पर हंगामा कर दिया जिसके चलते ट्रेन को करीब 15 मिनट तक रोकना भी पड़ा। रायपुर जीआरपी ने शून्य में अपराध दर्ज कर मामले को जांच के लिए बिलासपुर जीआरपी को सौंप दिया है। यात्रियों का कहना है कि ट्रेनों में गश्त बहुत कम हो रही थी, संदिग्ध यात्रियों से पूछताछ भी नहीं हो रही थी। किसी प्रशिक्षित गैंग ने रैकी कर वारदात की है, क्योंकि वे ही बैग गायब हुए हैं, जिनमें कैश रखे हुए थे।

NO COMMENTS