Home अपडेट सट्टे की शिकायत आई तो थाना प्रभारी जिम्मेदार, थानों का परिसीमन होगा,...

सट्टे की शिकायत आई तो थाना प्रभारी जिम्मेदार, थानों का परिसीमन होगा, नए भी खुलेंगे

मंथन सभाकक्ष में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अधिकारियों की बैठक ली।

पुलिस की छवि ऐसी हो कि जनता के मन में सम्मान और अपराधियों में भय रहे- साहू

बिलासपुर। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि जो अधिकारी पुलिस की छवि जनता में बेहतर बनाएंगे उन्हें सम्मानित करेंगे और जो नकारात्मक छवि प्रस्तुत करेंगे उन्हें दंडित किया जाएगा।

साहू ने मंथन सभाकक्ष में पुलिस विभाग की समीक्षा बैठक ली। इसमें उन्होंने कहा कि पुलिस के लिए जनता में सम्मान और अपराधियों में डर हो।  पुलिस की कार्यप्रणाली में आमूलचूल परिवर्तन की आवश्यकता है। लंबित प्रकरणों का शीघ्र निपटारा करें। जो अपराधी फरार हैं उनकी जल्दी से जल्दी गिरफ्तारी हो। पुलिस को मुखबिरों के माध्यम से अपराधियों तक पहुंचने में जल्दी सफलता मिलती है इसलिये मुखबिरों की सहायता अवश्य लें। नशे का व्यापार और सट्टा खिलाने वालों से सख्ती से निपटें। जहां सट्टा खिलाने की शिकायत मिलेगी वहां सीधे थाना प्रभारी जिम्मेदार होंगे और उन पर कार्रवाई की जाएगी।

साहू ने कहा कि यातायात व्यवस्था में बहुत सुधार लाने की आवश्यकता है। नागिरकों को भी ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करें। अति आवश्यक जैसे एंबुलेंस और सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील लोगों को छोड़कर चालान की कार्रवाई करें जिससे ट्रैफिक नियम पालन का संदेश पहुंचे।

बैठक में आईजी प्रदीप गुप्ता ने संभागीय प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। गुप्ता ने रेंज में महिला और ट्रैफिक थाना खोलने की आवश्यक जताई। उन्होंने कहा कि कई थानों में काम का बोझ बहुत ज्यादा है जिसके लिये उन थानों को दो या तीन थानों में विभक्त करने की आवश्यकता है, जिससे प्रकरण समय पर निपटाए जा सकें। साहू ने थानों और चौकी के परिसीमन के निर्देश दिये और कहा कि आवश्यकता पड़ने पर नये थाने खोले जाएंगे।

बैठक में बिलासपुर विधायक शैलेष पांडे, तखतपुर विधायक रश्मि सिंह, कलेक्टर डॉ. संजय अलंग, बिलासपुर पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा सहित बिलासपुर संभाग के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

 

NO COMMENTS