Home अपडेट उत्तर पुस्तिका की गलत जांच के कारण छात्रा का प्रवेश अटका, एनएसयूआई...

उत्तर पुस्तिका की गलत जांच के कारण छात्रा का प्रवेश अटका, एनएसयूआई ने किया जीडीसी प्राचार्य का घेराव

प्राचार्य से चर्चा करते हुए एनएसयूआई नेता।

बिलासपुर। एम.एससी. में छात्रा को प्रवेश देने में आनाकानी किये जाने के खिलाफ आज एनएसयूआई ने प्रदेश सचिव लक्की मिश्रा, शुशांक के नेतृत्व में शासकीय बिलासा कन्या स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य का घेराव कर दिया। उन्हें प्राचार्य की ओर से सोमवार तक प्रवेश की प्रक्रिया तय करने का आश्वासन मिला है।

बी.एससी. गृह विज्ञान की छठवें सेमेस्टर की छात्रा स्वाति सोनी का एक सत्र कॉलेज प्रबंधन के रवैये के कारण खराब हो सकता है। इसे देखते हुए एनएसयूआई ने उसके मामले को अपने हाथ में लिया है। छात्रा का छठवें सेमेस्टर में पांच अंकों से बैक लगा दिया गया। अब तक छात्रा को किसी भी विषय में कभी बैक नहीं लगा, इसलिये उसे अपने इस रिजल्ट पर आशंका हुई। स्वाति सोनी ने जब कॉपी की निकलवाई तो पता चला कि उसकी उत्तर पुस्तिका के दो पन्नों की जांच ही नहीं की गई है। जांचकर्ताओं की गड़बड़ी के कारण उसे एम.एससी. में प्रवेश से वंचित किया जा रहा है। जब छात्रा स्वाति सोनी ने एम.एससी. का आवेदन भरना चाहा तो उसे पुनर्मूल्यांकन के परिणाम की प्रतीक्षा करने के लिए कहा गया। छात्रा ने इसका विरोध किया क्योंकि पुनर्मूंल्यांकन का परिणाम आने में 15 से 20 दिन लग जायेंगे जबकि प्रवेश के लिए समय ही नहीं बचा है। वह पिछले एक सप्ताह से कॉलेज का चक्कर लगा रही थीं। अटल बिहारी यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार सुधीर शर्मा ने भी स्वाति सोनी के मुद्दे पर प्राचार्य को फोन किया लेकिन उन्होंने कॉलेज के अपने नियम हैं, यह कहकर उनकी बात अनसुनी कर दी।

कॉलेज प्रबंधन के रवैये के विरोध में एनएसयूआई के छात्र नेताओं ने आज कॉलेज के प्राचार्य का घेराव किया और छात्रा का पक्ष उनके सामने रखा। उन्होंने कहा कि यदि छात्रा की कॉपी ठीक तरह से जांची जाती तो उसे बैक नहीं दिया जाता और वह प्रवेश आसानी से ले सकती थीं। प्राचार्य ने आश्वासन दिया है कि सोमवार को स्वाति सोनी की प्रवेश की प्रक्रिया पूरी की जायेगी। दो दिन के भीतर निर्णय नहीं लेने पर एनएसयूआई ने आंदोलन की चेतावनी दी है। प्रदेश सचिव लक्की मिश्रा ने आशंका जताई है कि स्वाति का मामला सामने आने पर उसे अनुत्तीर्ण भी घोषित किया जा सकता है। इसका भी छात्र विरोध करेंगे। प्राचार्य से वार्ता के समय छात्र नेता लक्की मिश्रा के साथ विवेक साहू, अर्पित केशरवानी,  देवांशु पांडे, मनीष, कमलेश, धनंजय वस्त्रकार, अंजल पांडे , हर्ष नागदेव , विकास श्रीवास्तव , संदीप लहरे, अभिषेक यादव आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS