Home अपडेट जाते-जाते रोशनी दे गईं पुतली मोटवानी दो लोगों के जीवन में, जो...

जाते-जाते रोशनी दे गईं पुतली मोटवानी दो लोगों के जीवन में, जो उनकी आंखों से अब देख सकेंगे इस खूबसूरत दुनिया को…

पुतली बाई मोटवानी।

बिलासपुर। सिंधी कॉलोनी बिलासपुर निवासी पुतली बाई मोटवानी का 85 वर्ष की आयु में बीते शनिवार को दोपहर दो बजे निधन हो गया । वह कमल मोटवानी की  माता थी ।  उनके परिजनों ने नेत्रदान करने की इच्छा जाहिर की। हैंड्स की टीम से नीरज जग्यासी सिम्स के डॉ. नरेन्द्र , विनय गढ़ेवाल व बंशी कोलाम को लेकर उनके घर पहुचे व सफल नेत्रदान कराया ।

हैंड्स की टीम ने मोटवानी परिवार को इस पुनीत कार्य के लिए नमन करते हुए साधुवाद दिया। हैंड्स ग्रुप द्वारा यह 235वां नेत्रदान है।

हैंड्स ग्रुप द्वारा नेत्रदान के प्रति  जागरूकता फैलाने के लिए कई वर्षों से लगातार प्रयास किया जा रहा है। शहर में लगातार लोग नेत्रदान के प्रति जागरूक हो रहे हैं और शहर एक मिसाल कायम करने की ओर बढ़ रहा है । शहर के कुछ युवक लगातार लोगों के बीच जाकर नेत्रदान के लिए लोगों को प्रेरित करते हैं। हर समाज के लोग बढ़-चढ़कर इस हवन में आहुति डाल रहे हैं। अब धीरे-धीरे समाज में नेत्रदान को लेकर अंधविश्वास दूर हो रहा है। हैंड्स ग्रुप के सदस्यों का कहना है कि हम निरंतर इस कार्य को आगे बढ़ाएंगे और हर लोगों के बीच जा कर नेत्रदान के प्रति जो भी भ्रांतिया है ,उसे दूर करने की कोशिश करेंगे। हम तब तक इस मुहिम को आगे बढ़ाएंगे जब तक हर जरूरतमंद को नेत्र ज्योति नहीं मिल जाती ।

NO COMMENTS