Home अपडेट रेलवे में मल्टीस्टोरी पार्किंग तथा निःशक्तों के लिए विशेष टिकट काउन्टर हो-...

रेलवे में मल्टीस्टोरी पार्किंग तथा निःशक्तों के लिए विशेष टिकट काउन्टर हो- राजू

रेलवे जोन कार्यालय बिलासपुर।

जोनल रेलवे उपभोक्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य राजेन्द्र अग्रवाल ‘राजू’ ने कहा है कि रेलवे की सभी पार्किंग अब फुल रहने लगी है इसलिए यहां मल्टी लेवल पार्किंग की जरूरत महसूस की जा रही है। साथ ही निःशक्तों के लिए विशेष तरह का टिकट काउन्टर होना चाहिए।

राजेन्द्र अग्रवाल हाल ही में इस समिति के सदस्य के रूप में फिर से मनोनित किए गए हैं। उनका कार्यकाल 31 अगस्त 2020 तक रहेगा। वे निःशक्त संगठन श्रेणी का प्रतिनिधित्व करते हैं। पूर्व के दो वर्षों में उनकी सक्रियता को देखते हुए उन्हें फिर से मनोनित किया गया है। समिति की बैठक रेलवे महाप्रबंधक की अध्यक्षता में होती है।

अग्रवाल ने www.bilaspurlive.com से चर्चा करते हुए कहा कि वे रेलवे स्टेशन के दूसरी तरफ टिकट बुकिंग काउन्टर खोलने की मांग उठाते रहे हैं। उन्हें उस्लापुर से तखतपुर, मुंगेली, पंडरिया, पांडातराई, कवर्धा को जोड़ने वाली रेल लाइन की मांग को पहले से ही कई बार उठाया है। अग्रवाल ने कहा कि रेलवे स्टेशन में निःशक्तों के लिए छोटी कुर्सियां, बाथरूम और निःशक्त मित्रों की व्यवस्था की जानी चाहिए। इन निःशक्त मित्रों को एप्रान पहनाकर रखा जाए जो निःशक्त का सहयोग आवश्यकतानुसार कर सकें। मुख्य रेलवे स्टेशन में एक अलग टिकट काउन्टर कम ऊंचाई की होनी चाहिए, जहां निःशक्त सुविधा के साथ टिकट खरीद सके।

अग्रवाल ने कहा कि स्टेशन में दो पहिया व चार पहिया वाहनों के ले मल्टीलेवल पार्किंग की व्यवस्था जरूरी है। स्टेशन की सभी पार्किंग हर समय फुल रहती है। इसके कारण गाड़ियां पार्किंग के बाहर कहीं भी खड़ी कर दी जाती हैं।

हास्य क्लब महासंघ ने दी बधाईः राजेन्द्र अग्रवाल ‘राजू’ विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए हैं। वे हास्य क्लब महासंघ के संस्थापक होने के अलावा अखिल भारतीय विकलांग चेतना परिषद्, छत्तीसगढ़ प्रांतीय अग्रवाल संगठन आदि से जुड़े हैं। इन संगठनों के सदस्यों ने उनके पुनः परामर्शदात्री समिति में लिए जाने पर बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

NO COMMENTS