Home अपडेट सरगांव कांग्रेस में बगावत, अध्यक्ष को नहीं हटाने पर 7 पार्षदों का...

सरगांव कांग्रेस में बगावत, अध्यक्ष को नहीं हटाने पर 7 पार्षदों का इस्तीफा

इस्तीफा देने वाले सरगांव नगर पंचायत के पार्षद।

बिलासपुर। कांग्रेस के नगर पंचायत अध्यक्ष राजीव तिवारी उर्फ कीटू को हटाने और उनकी जगह किसी दूसरे पार्षद को अध्यक्ष बनाने की मांग को लेकर पार्टी के सात पार्षदों ने इस्तीफा दे दिया है। उनका आरोप है कि उनकी मांग को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और प्रभारी ने गुमराह किया है।

इस्तीफा देने वाले पार्षदों में नगर पंचायत उपाध्यक्ष सुशील यादव के अलावा गीता साहू, शशि श्यामसुंदर साहू, राकेश साहू, मेलन राम, खिलावन साहू, रामफल लहरी और अंजना परविंदर सिंह खालसा शामिल हैं।

जिला कांग्रेस कमेटी मुंगेली के अध्यक्ष सागर सिंह को सौंपे गए इस्तीफे में उन्होंने कहा है कि पार्टी के सभी पार्षद नगर पंचायत अध्यक्ष राजीव तिवारी से असंतुष्ट चल रहे हैं। 11 नवंबर और 28 दिसंबर को भाजपा ने अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था लेकिन उन्होंने अध्यक्ष बैस तथा  जिला कांग्रेस के प्रभारी सीमा वर्मा के आश्वासन पर भाजपा का साथ नहीं दिया। कांग्रेस अध्यक्ष बैस ने कहा था कि राजीव तिवारी से इस्तीफा लिया जा चुका है और जल्द ही नए अध्यक्ष के चयन के लिए बैठक रखी जाएगी।

सरगांव, बिल्हा के विधायक और पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का क्षेत्र है। उनका कहना है कि पार्षदों का बगावत करना उनकी पार्टी का अंदरूनी मामला है लेकिन इसकी वजह नगर पंचायत अध्यक्ष का भ्रष्टाचार और हठधर्मिता है।

NO COMMENTS