Home अपडेट ओड़िशा क चक्रवात पीडि़तों के लिए एसईसीएल ने बढ़ाया हाथ, 5 जनरेटर...

ओड़िशा क चक्रवात पीडि़तों के लिए एसईसीएल ने बढ़ाया हाथ, 5 जनरेटर सेट भेजे गए

चक्रवात प्रभावित ओडिशा के लिए एसईसीएल ने जनरेटर सेट रवाना किये।

बिलासपुर। मिनी रत्न सार्वजनिक उपक्रम साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, एसईसीएल ने फानी चक्रवात से प्रभावित ओड़िशा के लिए 5 नग 125 केव्हीए डीजी जनरेटर सेट चक्रवात से प्रभावितों के लिए भेजा है। इन जनरेटर सेट से उड़ीसा राज्य की राजधानी भुवनेश्वर एवं धार्मिक नगरी पुरी में कार्य लिया जाएगा।

इस मौके पर एसईसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए.पी. पण्डा ने कहा कि ओडिशा राज्य पर आई इस प्राकृतिक आपदा पर एसईसीएल प्रबंधन राज्य के रहवासियों एवं विपदा से प्रभावित जनों के साथ है।

ज्ञात हो कि इससे पूर्व भी एसईसीएल द्वारा देश में आए विभिन्न प्राकृतिक आपदाओं में यथा-उत्तराखण्ड बाढ़ पीडि़तों हेतु वित्तीय सहायता, बिहार में कोसी नदी के प्रकोप से विस्थापित जनों, जम्मू काश्मीर के बाढ़ पीडि़तों, उड़ीसा चक्रवात प्रभावितों हेतु सहयोग प्रदान की गयी थी।

ज्ञात हो कि तीन मई 2019 को आए फानी चक्रवाती तूफान में 175 किमी प्रतिघंटे से शुरू हुई हवाएं  245 किमी प्रतिघंटे तक पहुंची। इस फानी चक्रवात से ओडिशा राज्य की हरियाली की चादर पहने लहलहाते पेड़ हर गली, स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर, रेस्त्रां, रेल्वे स्टेशन, एयरपोर्ट के बाहर जमीदोज पड़े हुए हैं।

NO COMMENTS