Home अपडेट शहीद हेमू कालानी को याद किया पूज्य सिंधी पंचायत और महापौर ने-कॉलोनी...

शहीद हेमू कालानी को याद किया पूज्य सिंधी पंचायत और महापौर ने-कॉलोनी की समस्याओं को समझा

बिलासपुर महापौर हेमू कालानी शहीदी दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए।

बिलासपुर।“ हेमू कॉलोनी सच्चे देशभक्त थे।  हम सबके मन में अपने राष्ट्र के प्रति हेमुकालानी की तरह देश भक्ति जागृत करने की आवश्यकता है। इससे ही हम देश की एकता को बनाए रखेंगे।”

उक्त बातें महापौर रामशरण यादव ने पूज्य सिंधी पंचायत द्वारा हेमू कालानी चौक पर आयोजित शहीदी दिवस कार्यक्रम में कही। उन्होंने उन्होंने हेमू कॉलोनी के बताए हुए मार्ग पर चलकर उन्हीं के जैसे सच्चा राष्ट्रप्रेम सभी के मन में जागृत करने और  राष्ट्रीयता की भावना का सम्मान करने की बात कही।

कार्यक्रम में सिंधी समाज के पदाधिकारियों ने मांगे रखी। इसमें चौक पर स्थित ट्रांसफार्मर को हटाने, चौक की साफ-सफाई एवं फाउंटेन लगाने, चौक पर फ्लेक्स बैनर नहीं लगाने सहित शहीद हेमू कॉलोनी के शहीदी दिवस को शासकीय अवकाश घोषित करने की मांग की। इस पर मेयर यादव ने सभी मांगो पर गौर करने की बात कही। उन्होंने फ्लेक्स बैनर को चौक पर प्रतिबंधित करने, फाउंटेन लगाने और नियमित साफ-सफाई कराने का भरोसा दिलाया। इसी तरह शहीद दिवस को शासकीय अवकाश घोषित करने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजने और शहीद हेमू कॉलोनी के नाम से सड़क पर गेट बनाने संबंधित प्रस्ताव सामान्य सभा में लाने की घोषणा की।  इस पर समाज के पदाधिकारियों ने ताली बजाकर मेयर यादव का अभिवादन किया। कार्यक्रम में सिंधी समाज के पदाधिकारी एवं सदस्य, स्थानीय जनप्रतिनिधि और लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

NO COMMENTS