Home अपडेट सुहानी सिंह ने सीबीएसई 10वीं बोर्ड में 97.2 प्रतिशत अंक हासिल किये,...

सुहानी सिंह ने सीबीएसई 10वीं बोर्ड में 97.2 प्रतिशत अंक हासिल किये, एसईसीएल में हर्ष का माहौल

सुहानी सिंह 10वीं टॉपर, डीएवी एसईसीएल बिलासपुर।

बिलासपुर। डीएवी स्कूल वसंत विहार की छात्रा सुहानी सिंह ने सीबीएसई दसवीं बोर्ड की परीक्षा में 97.2 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल में दूसरा तथा बिलासपुर शहर में 6वां रैंक हासिल किया है। यह उपलब्धि सुहानी ने बिना कोचिंग किये ही प्राप्त की है।

प्रारंभ से मेघावी सुहानी संस्कृत में 100, गणित में 98, अंग्रेजी में 97, साइंस में 96 और एसएसटी में 95 अंक मिले। सुहानी ने कहा कि स्कूल प्रबंधन व शिक्षकों ने उन्हें शुरू से पढ़ाई के लिये बहुत ज्यादा प्रेरित किया। वह कोचिंग कक्षाएं नहीं जाकर घर पर ही प्रतिदिन स्कूल में पढ़ाये गये विषयों का रिविजन करती थी और साथियों के साथ ग्रुप डिस्कसन करती थी। किसी भी विषय में डाउड्स होने पर शिक्षकों से समाधान कर लेती थी। सुहानी ने अपने माता-पिता को प्रेरणा स्त्रोत बताया। पिता सुधीर कुमार सिंह एसईसीएल मुख्यालय के जनसम्पर्क विभाग में कार्यरत हैं तथा माता उज्ज्वला सिंह गृहिणी हैं। बड़ा भाई दीपांशु ल बी-टेक का छात्र है।

सुहानी कको राज्य व संभागीय स्वीमिंग प्रतियोगिताओं में कई मेडल भी मिले हैं। पेंटिंग प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान पर आ चुकी हैं। खैरागढ़ संगीत महाविद्यालय से उसने कथक नृत्य में परीक्षा उत्तीर्ण की है। सुहानी 11वीं में बॉयोलॉजी लेकर अध्ययन करना चाहती है ताकि डॉक्टर बनकर देश व समाज की सेवा कर सके। सुहानी की उपलब्धि से एसईसीएल परिवार में हर्ष व्याप्त है और उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनायें दी जा रही हैं।

NO COMMENTS