Home अपडेट हाथरस केस: एसपी, डीएसपी समेत कई अधिकारी सस्‍पेंड, सबका नार्को टेस्ट होगा

हाथरस केस: एसपी, डीएसपी समेत कई अधिकारी सस्‍पेंड, सबका नार्को टेस्ट होगा

हाथरस में गैंगरेप पीड़िता के घर जाने से रोकने के लिये पूरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

लखनऊ। हाथरस गैंगरेप केस को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को आखिरकार अब सख्त रुख अपनाना पड़ा है। दिनभर मीडिया को रोकने के कारण न्यूज चैनलों में चल रही खबरों के बाद आखिरकार शाम को मौजूदा एसपी, डीएसपी, इंस्पेक्टर व कुछ अन्य के खिलाफ सस्पेंशन की कार्रवाई करने का निर्देश दे दिया गया।

मुख्यमंत्री ने दोषियों को जल्द से जल्द भविष्य के लिए उदाहरण प्रस्तुत करने वाला दंड देने की बात कही है। सीएम योगी ने वादी प्रतिवादी प्रशासन सभी लोगों का नारको पॉलीग्राफ टेस्ट जल्द से जल्द कराने का भी निर्देश जारी किया है। यानी अब दोनों पक्षों समेत अधिकारियों का भी नार्को टेस्ट कराया जाएगा। हालांकि इस मामले में डीएम प्रवीण कुमार पर भी कार्रवाई के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अभी तक उन पर कार्रवाई की कोई घोषणा नहीं हुई है।

बताया जा रहा है कि जिस प्रकार हाथरस प्रशासन ने इस पूरे मामले को हैंडल किया है उससे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद नाराज हैं।

इसके बाद पीड़िता के घर जाने पर मीडिया बैन को भी जल्द खत्म किये जाने के आसार हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कुछ देर में राज्य सरकार इसका ऐलान कर सकती है. उल्लेखनीय है कि डीएम प्रवीण कुमार पर गैंगरेप पीड़िता के परिवार ने भी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वो परिवार को धमकाने और दबाव डालने का प्रयास कर रहे हैं।

NO COMMENTS