Home अपडेट बच्चों का गिरोह बनाकर एक माह में कराई 3 चोरियां, लाखों के...

बच्चों का गिरोह बनाकर एक माह में कराई 3 चोरियां, लाखों के माल सहित सरगना गिरफ्तार

चोरी के आरोपी से बरामद सामान।

सरकंडा पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को पकड़ा है जो बच्चों का गिरोह बनाकर उनसे चोरी कराता था। पुलिस ने उसके घर से करीब आठ लाख का सामान जब्त किया है।

क्राइम ब्रांच की टीम ने सरगना मनोज उर्फ बनवारी साहू को बहतराई से पकड़ा है। उससे कैमरे, लैपटॉप, मोबाइल फोन,जेवर और नगदी रकम बरामद दिए गए हैं।

बिलासा गुड़ी में आज पत्रकारों को पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम को इस बारे में मुखबिर से सूचना मिली थी कि बहतराई अटल आवास निवासी आरोपी मनोज साहू मोहल्ले के नाबालिगों से चोरी कराता है। वह चोरी का सामान अपने घर पर छिपा लेता है। इस समय वह इन सामानों की बिक्री के लिए ग्राहकों की तलाश कर रहा है। वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी देने के बाद पुलिस टीम ने आरोपी को उसके घर से पकड़ लिया। पुलिस ने विधि के साथ संघर्षरत 4 बालकों को भी सा पकड़ा है।

थ लेकर आए आरोपियों ने बताया कि सरकंडा थाने इलाके में इन लोगों ने एक माह के भीतर 3 चोरियां की हैं। गीतांजलि फेस टू से सोनी कंपनी का वीडियो कैमरा और चांदी सोने के जेवर चुराए गए थे 30 जुलाई को विनोद कुमार त्रिपाठी के प्रगति विहार स्थित कॉलोनी में सूने मकान में ताला तोड़कर नगदी रकम एवं टेबलेट और मोबाइल की चोरी की गई थी। आरोपियों के पास से टेबलेट मोबाइल और नगद रकम जप्त किया गया है। इसी तरह वसंत विहार के एके उदेनिया के निवास पर आरोपियों ने ताला तोड़कर सोने-चांदी के जेवर 3 नग लैपटॉप कैमरा घड़ी और नगदी रकम चुराई थी। तीनों स्थानों से चुराए गए तीन लैपटॉप कैमरा सोने चांदी के जेवर टेबलेट मोबाइल सहित करीब ₹8 लाख का सामान जप्त किया गया है। इनसे कुल सात चोरियों का पता चला है। पूरी कार्रवाई को सुलझाने में क्राइम ब्रांच के सहायक उपनिरीक्षक हेमंत आदित्य, प्रधान आरक्षक धनेश साहू, अशोक चौरसिया आरक्षक वीरेंद्र साहू, विकास यादव, गोविंद शर्मा, दीपक उपाध्याय, अविनाश पांडे, कमल साहू, बोधू कुम्हार, नितेश सिंह, दीपक यादव और शकुंतला साहू की भूमिका रही

NO COMMENTS