Home अपडेट कोटा में भाई ने बहन को, पति ने पत्नी को मार डाला,...

कोटा में भाई ने बहन को, पति ने पत्नी को मार डाला, गौरेला में सौतेले भाई ने की हत्या

बिलासपुर। आपसी विवाद के बाद पति ने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी, जिसके बाद उसने खुद भी फांसी पर लटकने की कोशिश की। घटना कोटा थाना क्षेत्र की है जहां कल भी एक महिला को उसके भाई द्वारा मार डालने की वारदात हुई थी। जीपीएम जिले में भी पुलिस ने सौतेले भाई की हत्या के आरोप में एक को गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह कोटा थाना क्षेत्र के खैरझिटी गांव में पति गोलू दिनकर ने अपनी पत्नी कमलेश्वरी (24 वर्ष) की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद वह उसी कमरे में फंदा बनाकर फांसी पर चढ़ने लगा। पड़ोस के लोग तब तक वहां पहुंच गये थे, जिन्होंने गोलू को फंदे से नीचे उतार लिया।

ग्रामीण आरोपी को थाने लेकर गये जहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने बताया कि मायके में उसका अपनी पत्नी के साथ सुबह झगड़ा हुआ और गुस्से में उसने गला दबा दिया। मौत के बाद वह डर गया और खुद भी आत्महत्या करना चाहता था। पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर शव का पंचनामा किया और पोस्टमार्टम के लिये भेजा। घटना की जांच जारी है।

बंटवारा मांगने पर बहन की हत्या

कल भी कोटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत हत्या की एक वारदात सामने आई थी जिसमें एक ग्रामीण ने अपनी बहन की हत्या कर दी थी। ग्राम अमाली के फेकूराम भानु (49 वर्ष) ने शनिवार की रात अपनी बहन रामबाई (40 वर्ष) को गांव के बाहर एक जगह पर ले जाकर टंगिया मारकर हत्या कर दी। रामबाई परित्यक्ता थी और बीते 15 साल से अपने मायके में ही रह रही थी। आरोपी फेकूराम का कहना है कि उसकी बहन माता-पिता की सम्पत्ति में अपना हिस्सा मांग रही थी। इसके चलते आये दिन उसका बहन के साथ झगड़ा होता था। फेकूराम का कहना था कि तुम्हें हिस्सा देने पर बाकी दो बहनें भी बंटवारा मांगेगी, जिससे उसके पास कुछ नहीं बचेगा। आरोपी फेकूराम ने रात में हत्या कर सड़क किनारे शव को छोड़ दिया था और पत्तों से ढंक दिया था। वह रातभर पास में ही छिपकर शव की रखवाली भी करता रहा ताकि जानवर उसे नुकसान न पहुंचाये। सुबह उसने थाने में जाकर आत्मसमर्पण कर दिया।

जमीन विवाद पर सौतेले भाई की हत्या

गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही जिले में भी शराब पीने के बाद जमीन बंटवारे को लेकर सौतेले भाईयों के बीच विवाद हुआ। इसमे एक ने दूसरे की सीमेंट पोल से वार कर हत्या कर दी।

22 नवंबर की सुबह गोरखपुर बाइपास पर ननकी चौधरी के खेत में एक युवक का रंक्तरजित शव मिला। सके सिर, चेहरे पर चोट के काफी निशान थे। पुलिस ने जांच शुरू की तो उसकी पहचान राजेन्द्र ठाकुर (25 वर्ष), सांवतपुर के रूप में हुई। उसके घर में केवल मां सीताबाई थी, जिसने बताया कि वह दो दिन से घर नहीं आया है। पुलिस को पता चला कि उसे एक दिन पहले रात के समय शराब भट्टी में उसके सौतेले भाई गुरु प्रसाद पुरी के साथ देखा गया था और उनके बीच झगड़ा भी हुआ था। गुरु प्रसाद पुरी को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की गई तो उसने हत्या की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की। आरोपी गुरु प्रसाद (24 वर्ष) ने बताया कि शराब भट्ठी में मृतक ने उसे बंटवारे की बात पर झगड़ा करते हुए दो थप्पड़ मारे थे। इसके चलते वह गुस्से में था। उसे शराब पिलाने के बहाने वह सूनसान खेत में ले गया और सीमेंट के टूटे आधे पोल को उठाकर सिर पर चार पांच वार कर दिये। मौके पर ही राजेन्द्र की मौत हो गई। गौरेला पुलिस आरोपी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर जांच कर रही है।

NO COMMENTS