Home अपडेट गांधी शांति प्रतिष्ठान के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमार प्रशांत का आज व कल...

गांधी शांति प्रतिष्ठान के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमार प्रशांत का आज व कल गनियारी में व्याख्यान, शांति पदयात्रा भी निकलेगी

बिलासपुर । गांधीवादी चिंतक व गांधी शांति प्रतिष्ठान के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमार प्रशांत दो दिन बिलासपुर के गनियारी स्थित जन स्वास्थ्य सहयोग केन्द्र में व्याख्यान देंगे।

शहर से 19 किलोमीटर दूर गनियारी जाने के लिये शहरवासियों का एक जत्था शुक्रवार को दोपहर 2.30 बजे राघवेन्द्र राव सभा भवन से पैदल रवाना होगा। संयोजक प्रथमेश मिश्रा ने बताया कि आपसी सौहार्द्र बढ़ाने और पर्यावरण की रक्षा के लिए गांधी के आदर्शों के अनुरूप यह पदयात्रा निकाली जायेगी। लोग अपनी इच्छानुसार मार्म में किसी भी जगह से अपने वाहन से शेष यात्रा पूरी कर सकेंगे।

कुमार प्रशांत का यह व्याख्यान 18 और 19 अक्टूबर को रखा गया है। दोनों ही दिन शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक व्याख्यान होगा। पहले दिन का विषय महात्मा गांधी और अम्बेडकर है तथा दूसरे दिन वे महात्मा गांधी और विभाजन विषय पर वक्तव्य देंगे।

कार्यक्रम जन स्वास्थ्य सहयोग केन्द्र गनियारी और राष्ट्रीय युवा संगठन मध्यप्रदेश के संयुक्त तत्वावधान में हो रहा है। हाल ही में कुमार प्रशांत की तब चर्चा हुई थी जब उनके खिलाफ ओडिशा में उनके खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली थी। उन पर पुलिस ने इस शिकायत के बाद रिपोर्ट दर्ज की कि भुवनेश्वर में अपने व्याख्यान के दौरान उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के बारे में आपत्तिजनक बातें कहीं। कुमार प्रशांत गांधी मार्ग पत्रिका के सम्पादक हैं। देश के शीर्ष अखबारों व पत्र-पत्रिकाओं में उनके लेख प्रकाशित होते हैं।

NO COMMENTS