Home अपडेट कोटा और मरवाही इस बार अवश्य जीतेंगे, आप नाम सुझाएं-डॉ. रमन सिंह

कोटा और मरवाही इस बार अवश्य जीतेंगे, आप नाम सुझाएं-डॉ. रमन सिंह

पत्रकारों से चर्चा करते हुए कोटा में डॉ. रमन सिंह।

पहली बार कोई प्रधानमंत्री जांजगीर-चाम्पा आएंगे, 22 को मोदी धान उत्पादक किसानों को सम्मानित करेंगे

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने विश्वास व्यक्त किया है कि इस बार कोटा व मरवाही का चुनाव अवश्य जीतेंगे।

कोटा में अटल विकास यात्रा पर आये डॉ. सिंह ने पत्रकारों से संक्षिप्त चर्चा करते हुए कहा कि हम इस बार कोटा व मरवाही विधानसभा का चुनाव जरूर जीतेंगे।

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद मरवाही सीट से लगातार जोगी परिवार की जीत हो रही है। कोटा विधानसभा क्षेत्र आजादी के बाद से अब तक कांग्रेस की अभेद्य गढ़ है, जहां भाजपा को तमाम कोशिशों के बाद अब तक कभी सफलता नहीं मिली है।

डॉ. सिंह ने पत्रकारों से ही हल्के फुल्के अंदाज में पूछ लिया कि आप बताएं किसे टिकट दें, आप जिसका नाम सुझाएंगे उसे टिकट दे देंगे। उन्हें जवाब मिला-किसी पत्रकार को ही टिकट दे दीजिए।

पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ने को लेकर उन्होंने कहा कि इस बारे में वे पहले ही कह चुके हैं कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार के अनुसार तय होती है, इस पर सरकार का नियंत्रण नहीं है। इसलिए दाम में उतार-चढ़ाव आता रहता है। हालांकि मुख्यमंत्री ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि क्या राजस्थान सरकार की तरह छत्तीसगढ़ में भी पेट्रोल-डीजल का दाम घटाने के लिए वैट टैक्स कम किया जाएगा।

डॉ. सिंह ने बताया कि जांजगीर-चाम्पा क्षेत्र में 22 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंच रहे हैं। आजादी के बाद पहली बार कोई प्रधानमंत्री इस क्षेत्र में आएंगे। जांजगीर-चाम्पा जिला सबसे ज्यादा धान उत्पादन करने वाले किसानों का इलाका है, जिन्हें मोदी सम्मानित करेंगे, इसके अलावा वहां सड़कों का जाल बिछाया गया है, जिसे वे  लोकार्पित करेंगे।

 

NO COMMENTS