Home अपडेट कानन पेंडारी में वन्य जीवन पर फोटो प्रदर्शनी लगी, पर्यटकों ने दिलचस्पी...

कानन पेंडारी में वन्य जीवन पर फोटो प्रदर्शनी लगी, पर्यटकों ने दिलचस्पी दिखाई, रविवार शाम को समापन

फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन करती हुईं विधायक रश्मि सिंह ठाकुर।

बिलासपुर। वन्यप्राणी संरक्षण सप्ताह के मौके पर वन विभाग, वन मंडल बिलासपुर, डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के सहयोग से 5 अक्टूबर को वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर सत्यप्रकाश पांडेय की दो दिवसीय फोटो प्रदर्शनी कानन पेंडारी में लगाई गई। इसका उद्घाटन तखतपुर विधायक रश्मि सिंह ने किया। फोटो प्रदर्शनी 6 अक्टूबर शाम 5 बजे तक रहेगी।

वन्यजीवन पर आधारित फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद विधायक रश्मि सिंह ने एक-एक तस्वीर को बड़े ही गौर से देखा और वन्य प्राणियों के अलावा पक्षियों के संबंध में जानकारियां लीं। उन्होंने क्षेत्र के कोपरा जलाशय और मोहनभाठा में आने वाले प्रवासी-अप्रवासी पक्षियों के विषय में भी सत्यप्रकाश पांडेय से जानकारियां लीं। जिले में पक्षी विहार की संभावना के मद्देनज़र रश्मि सिंह ने प्रदर्शनी में उपस्थित वन विभाग के आला अधिकारियों से भी जानकारियां जुटाईं।

कानन पेंडारी जुलाजिकल पार्क में लगाई गई फोटो प्रदर्शनी में 230 तस्वीरों के माध्यम से वन्य प्राणी और देशी-विदेशी पक्षियों के विषय में रोचक जानकारियां दर्शकों को उपलब्ध कराई गईं हैं। पर्यटक दिलचस्पी के साथ इस प्रदर्शनी का अवलोकन कर रहे हैं।

इस ख़ास मौके पर सीसीएफ वाइल्डलाइफ प्रफुल्ल कुमार केसर, सीसीएफ बिलासपुर अनिल सोनी, डीएफओ बिलासपुर सत्यदेव शर्मा तथा अधीक्षक कानन पेंडारी विवेक चौरसिया ने तस्वीरों की सराहना करते हुए उनके संरक्षण के साथ-साथ लोगों में  वन्यप्राणियों के प्रति जागरूकता लाने की दिशा में सार्थक प्रयास बताया।

फोटो प्रदर्शनी में आये विभिन्न स्कूल और महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं ने तस्वीरों के माध्यम से कई जानकारियां लीं।

NO COMMENTS