Home अपडेट प्रेस कांफ्रेंस करने गोरखपुर से चार्टर प्लेन लेकर पहुंचे योगी आदित्यनाथ, कहा-मंदिर-मस्जिद...

प्रेस कांफ्रेंस करने गोरखपुर से चार्टर प्लेन लेकर पहुंचे योगी आदित्यनाथ, कहा-मंदिर-मस्जिद के नाम पर वोट नहीं मांगता, जोगी की पार्टी कांग्रेस की कार्बन कॉपी

होटल सेन्ट्रल प्वाइंट इंटरनेशनल में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वे मंदिर मस्जिद पर नहीं बल्कि विकास और सुशासन के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट मांगने छत्तीसगढ़ पहुंचते हैं। वे अल्पसंख्यक-बहुसंख्यक की राजनीति में भरोसा नहीं करते और इसको लेकर उन्हें किसी का भय भी नहीं है। जोगी कांग्रेस को उन्होंने कांग्रेस की कार्बन कॉपी बताया। उन्होंने नक्सलवाद के लिए पिछली कांग्रेस सरकारों को जिम्मेदार ठहराया और यह नहीं माना कि आम जरूरत की चीजें महंगी हो गई है।

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन योगी आदित्यनाथ यूपी सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत के साथ गोरखपुर से सीधे बिलासपुर, चार्टर प्लेन से सुबह 10 बजे पहुंचे। आज उनकी यहां कोई आमसभा नहीं थी। बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के एक होटल में उनकी पत्रकार वार्ता रखी गई थी। आदित्यनाथ ने पिछले दिनों बिलासपुर मुंगेली जिले में कई सभाएं लीं, लेकिन  बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र में कोई सभा नहीं ली। उनसे सवाल किया गया था कि आपने क्या इस डर से शहर में सभा नहीं ली कि कहीं यहां के पढ़े लिखे और अल्पसंख्यक मतदाताओं के वोट भाजपा से अलग न हों जाएं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वे अल्पसंख्यक-बहुसंख्यक की राजनीति नहीं करते हैं। इसे लेकर उन्हें कोई भय भी नहीं है। जब उनसे पूछा गया कि चुनाव के समय ही आप और भाजपा अन्य नेता मंदिर मुद्दा क्यों उछालने लगते हैं, योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अभी मैं मंदिर-मस्जिद की बात ही नहीं कर रहा, छत्तीसगढ़ में विकास और सुशासन के मुद्दे पर मैं पत्रकारों से बात करने आया हूं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी भी पार्टी को चलाने  के लिए नीति, नीयत व विकास की दृष्टि जरूरी है। कांग्रेस के पास यह तीनों चीज नहीं है। कांग्रेस के अलावा उसकी कार्बन कॉपी जोगी कांग्रेस दोनों में इसका अभाव है।  कांग्रेस में टिकटें न सिर्फ बेची जाती है, बल्कि अब उन्होंने अपने जमीर और अंतरात्मा को बेचना शुरू कर दिया है। चुनाव के ठीक पहले उजागर हुआ सीडी कांड कांग्रेस की राजनीति का बदनुमा दाग है। यह राजनीति और लोकतंत्र दोनों के लिए खतरनाक है। कांग्रेस अपने की कुकृत्यों से आत्महत्या करने जा रही है। छत्तीसगढ़ ही नहीं, जिन पांच राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं, उन सबमें कांग्रेस को जनता सबक सिखाएगी।

अपने उद्बोधन में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश की रमन सरकार ने नक्सलियों को उनकी मांद में घेरकर रखा है। उनसे सवाल किया गया कि कांग्रेस के शासनकाल के मुकाबले नक्सलवाद छत्तीसगढ़ में काफी फैल चुका है, उन्होंने कहा कि इसके लिए केन्द्र की कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है। सन् 2014 तक वह नक्सलवाद को फलने-फूलने में मदद करती आ रही है। भाजपा सरकार के चौथे कार्यकाल में नक्सलवाद का सफाया हो जाएगा। उन्होंने रसोई गैस और डीजल के दाम में वृद्धि की  वजह क्रूड ऑयल की कीमतों में वृद्धि को बताया और कहा कि आज दाल कांग्रेस के जमाने से आधी कीमत पर बिक रही है। सरकार ने उपभोक्ता वस्तुओं के दाम को नियंत्रित करके रखा है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा राज्य बनने के बाद बनी तीन साल की कांग्रेस सरकार में शासन कम कुशासन ज्यादा था। रमन सिंह  के नेतृत्व में 15 सालों बाद छत्तीसगढ़ बीमारू राज्य से बाहर निकल चुका है। बेरोजगार युवकों का पलायन रुक गया है। उन्होंने आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, एक रुपए किलो चावल आदि योजनाओं का जिक्र भी किया और कहा कि रमन सरकार ने हर तबके के लिए काम किया है।

पत्रकार वार्ता में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी धरम लाल कौशिक भी उपस्थित थे।

 

NO COMMENTS